riyanparag

MLS . में युवा बार्सिलोना मिडफील्डर के पलटाव पर LA गैलेक्सी बैंक

ला मासिया उत्पादरिकी पुइग,जो कभी द्वारा सम्मानित किया गया थालियो मैसीऔर "नया" के रूप में जाना जाता हैजावी, 2019 की शुरुआत के बाद से 42 लालिगा उपस्थिति के बाद लॉस एंजिल्स गैलेक्सी में शामिल हो गए हैं।

22 वर्षीय, जिसने 2021-22 सीज़न के दौरान 15 लालिगा खेलों में एक बार स्कोर किया, ने गैलेक्सी के साथ साढ़े तीन साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, जिसने घोषणा की कि उसने लक्षित आवंटन धन (टीएएम) का उपयोग किया है। तबादला। स्पैनिशमीडिया ने बतायाकि पुइग एक मुफ्त हस्तांतरण पर चले गए लेकिन बार्सिलोना ने पुनर्खरीद अधिकार और भविष्य के हस्तांतरण का एक प्रतिशत सुरक्षित रखा।

एलए गैलेक्सी के कोच ने कहा, "हमें एलए गैलेक्सी में रिकी का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है।"ग्रेग वैन्नी . “रिकी अपनी उम्र के लिए अविश्वसनीय अनुभव के साथ एक बहुत ही तकनीकी और अच्छी तरह से शिक्षित खिलाड़ी है। वह हमारे ग्रुप और खेलने की शैली में पूरी तरह फिट हो जाएगा।”

5-फुट -5 पुइग ने बार्सिलोना को 2017-18 यूईएफए यूथ लीग खिताब जीतने में मदद की और बार्सिलोना के 2018-19 के आखिरी चैंपियनशिप जीतने वाले सीजन के दौरान दो लालिगा गेम खेले। लेकिन वह बार्का के कोचों का विश्वास हासिल करने में नाकाम रहे।अर्नेस्टो वाल्वरडे,रोनाल्ड कोमेनऔर वर्तमान कोच जावी।

एलए गैलेक्सी तकनीकी निदेशक ने कहा, "रिकी एक अद्वितीय प्रोफ़ाइल वाला एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी है जो हमारे दस्ते में कुछ अलग लाता है।"जोवन किरोव्स्की.

15 टिप्पणियाँ"एमएलएस में युवा बार्सिलोना मिडफील्डर के पलटाव पर ला गैलेक्सी बैंक्स" के बारे में।
  1. फ्रैंक स्कून, 4 अगस्त 2022 रात 9:59 बजे

    मुझे उम्मीद है कि वह हमारे अमेरिकी लड़कों से सीखने के लिए सकारात्मक प्रभाव डालेगा, क्योंकि मैं इस बच्चे को इस तरह देखता हूं। हमारे लड़के उनसे क्या सीख सकते हैं और यह भी कि एक मिडफील्डर के रूप में उनकी अनूठी क्षमताओं को हमारे लोगों से क्या अलग करता है। और क्या हमारे कोच हमारे मिडफील्डर्स को सिखाने के लिए इन अद्वितीय मिडफील्ड क्षमताओं को तुरंत सुधार और माप सकते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह हमारे 'फुटबॉल ज्ञान के पुस्तकालय' में थोड़ा सा जोड़ देगा, जिसकी हमें अपने खिलाड़ियों, मिडफील्डरों के भविष्य के विकास के लिए बहुत सख्त जरूरत है ....

    गेंद को संभालने के उसके तरीके को देखने की कोशिश करना दिलचस्प होगा, वह इसे कैसे प्राप्त करता है, गेंद के साथ उसकी चाल बनाम उसके विरोधियों, गेंद को प्राप्त करने पर उसका पहला झुकाव क्या है, अपने साथियों या विरोधियों के संबंध में उसका रुख, क्या वह किस प्रकार के पास देता है, पैरों को या अंतरिक्ष को। वह यह देखने के लिए एक ताज़ा दृश्य होगा कि उसके खेलने के तरीके की तुलना हम जो देखने के आदी हैं, उससे कैसे की जाती है।

    मुझे आशा है कि अमेरिकी सॉकर प्रेस "जी, गोश, वाह, रियली?" के विशिष्ट नासमझ प्रश्नों के बजाय, जो कुछ उसने सीखा है, उसके बारे में उससे अधिक तकनीकी प्रश्न पूछेगा। विविधता, जो फ़ुटबॉल की बातचीत को आगे बढ़ाने के लिए कुछ नहीं करती...

  2. बॉब ऐशपोलउत्तर दिया, 5 अगस्त 2022 पूर्वाह्न 1:32 बजे

    मुझे लगता है कि यह खिलाड़ी ला गैलेक्सी के कोच ग्रेग वर्नी के लिए एक वास्तविक चुनौती है। यह एक अपेक्षाकृत अनुभवहीन 22 वर्षीय खिलाड़ी है, न कि एक अनुभवी खिलाड़ी जिसे बस वही करते रहने की जरूरत है जो वह सालों से करता आ रहा है।

    मैं खिलाड़ी और कोच दोनों के अच्छे होने की कामना करता हूं।

  3. फ्रैंक स्कूनउत्तर दिया, 5 अगस्त, 2022 सुबह 9:27 बजे

    बॉब, वर्नी के लिए यह चुनौतीपूर्ण हो सकता है क्योंकि वह केवल 22 वर्ष का है। लेकिन मैं इसे इस तरह से नहीं देखता। उनके पास अनुभव है जो युवा अमेरिकी मिडफील्डरों के साथ व्यवहार करने के लिए वर्नी की तुलना में उच्च स्तर पर है। यह देखने और उपयोग करने के लिए वर्नी पर निर्भर है कि पुइग को गैलेक्सी के खेलने की शैली के लाभ के लिए क्या है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वर्नी के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है, निचले स्तर पर अपने युवा खिलाड़ियों के लिए पुइग क्षमता के उच्च स्तर के पहलुओं को अलग करना है। स्तरों/विभाजनों और ज्ञान के सॉकर पुस्तकालय को बढ़ाने से मेरा यही मतलब है

  4. बॉब एशपोलउत्तर दिया, 5 अगस्त, 2022 अपराह्न 2:29 बजे

    फ्रैंक, वह भी मेरी चिंता थी। हमने इसे अलग-अलग तरीकों से कहा। मुझे वास्तव में उम्मीद है कि यह वर्नी और पुइग के लिए अच्छा होगा। दोनों अनुभव से बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं।

  5. बॉब ऐशपोलउत्तर दिया, 5 अगस्त 2022 दोपहर 2:33 बजे

    फ्रैंक, वर्नी को एमएलएस विकास अकादमियों के साथ अनुभव है। पुइग की तुलना एमएलएस विकास अकादमियों के विकास लक्ष्य से करना वर्नी और अन्य को बहुत कुछ बताना चाहिए।

  6. फ्रैंक स्कूनउत्तर दिया, 6 अगस्त 2022 पूर्वाह्न 11:33 बजे

    बॉब, लानत है! हाँ, हमने इसे अलग तरह से व्यक्त किया है, हालाँकि आपका मेरा से कहीं अधिक प्रभावी और संक्षिप्त है ...

  7. पॉल क्रेग, 5 अगस्त, 2022 सुबह 7:49 बजे

    आशावादी नहीं। पुइग के खिलाफ दस्तक प्रशिक्षण योग्यता रही है - यह देखना मुश्किल है कि वर्नी कैसे सफल हो सकता है जब ज़ावी और सेटियन ने नहीं किया है।

  8. फ्रैंक स्कूनउत्तर दिया, 5 अगस्त, 2022 सुबह 9:44 बजे

    पॉल, आप पुइग के अनुभवों की तुलना गैलेक्सी के अनुभवों से नहीं कर सकते, यह सेब बनाम संतरे है। MLS की तुलना में बार्सिलोना में खेल का स्तर इतना अधिक परिष्कृत और तकनीकी रूप से अधिक श्रेष्ठ है। पुइग, बस बार्का की मांगों को पूरा नहीं कर सका। ज़ावी और सेटियन्स की मांगें पूरी तरह से अलग थीं क्योंकि उनकी मांग बहुत उच्च स्तर पर है, इसका मतलब यह नहीं है कि गैलेक्सी की स्थिति के लिए वर्नी की समान समस्याएं होने की संभावना है ....

    मुझे नहीं पता कि वर्नी इस खिलाड़ी से क्या चाहता है, क्योंकि वर्नी मानसिक या तकनीकी रूप से ज़ावी के स्तर पर भी नहीं है .... वह एक युवा खिलाड़ी है, और मुझे लगता है कि उन्हें यह देखने की जरूरत है कि वह सीधे गैलेक्सी को लाभ पहुंचाने के लिए खेल में क्या ला सकता है, और वह युवा अमेरिकी खिलाड़ियों के लिए क्या योगदान दे सकता है, विकास की दृष्टि से, लंबी अवधि में भूल जाओ कि उसने बारका में क्या किया था लेकिन हमारे लाभ के लिए उनके अनुभवों का उपयोग करने का प्रयास करें...

  9. सुंदर खेलउत्तर दिया, 5 अगस्त 2022 दोपहर 12:24 बजे

    तकनीकी रूप से, पुइग औसत दृष्टि, उत्कृष्ट गेंद नियंत्रण और खेलने की गति के साथ बहुत प्रतिभाशाली है। सबसे बड़ी कमजोर कड़ी उसका बचाव है। यह धारणा कि पुइग में प्रशिक्षण की कमी है, योग्यता के बिना है। जावी की हर खिलाड़ी से अलग-अलग उम्मीदें हैं और वह टीम के निष्पादन में क्या लाता है। यह सब टीम डीएनए के बारे में है।

  10. बॉब एशपोलउत्तर दिया, 5 अगस्त, 2022 अपराह्न 2:36 बजे

    फ्रैंक और बीजी से सहमत हैं। पुइग बार्का की पहली टीम के साथ (अभी तक) फिट नहीं हुए। उत्कृष्ट अंतरराष्ट्रीय सितारों से भरी दुनिया है जो बार्का फर्स्ट टीम के साथ फिट नहीं बैठती है।

  11. विंस लियोन, 5 अगस्त, 2022 दोपहर 1:16 बजे

    सुंदर खेल में यह सही है - विशेष रूप से दृष्टि और खेलने की गति के बारे में। आरपी गेंद पर ध्यान नहीं देता (कम से कम वह ला लीगा में तो नहीं था)। उसे स्पष्ट रूप से एफसीबी से बाहर निकलने की जरूरत थी, लेकिन एक भूकंप प्रशंसक के रूप में मुझे नफरत है कि वह एलए में समाप्त हो गया।

    BTW: ग्रेग "वैनी," नहीं "वार्नी।"

  12. बॉब एशपोलउत्तर दिया, 5 अगस्त, 2022 अपराह्न 2:41 बजे

    गलती पूरी तरह से मेरी है।

    प्रगति के लिए पुइग को खेलने के लिए समय चाहिए। यह बहुत हद तक दूसरे या तीसरे डिवीजन क्लब को दिए गए ऋण की तरह है। यह निर्वासन नहीं है। कौन जानता है कि पुइग 4 साल में कहां होगा।

  13. सैंटियागो 1314, 6 अगस्त, 2022 प्रातः 4:24 बजे

    बस एक और संकेत है कि टिकी-टाका मर रहा है ... यह बच्चा भविष्य "ज़ावी" था और यहां तक ​​​​कि असली ज़ावी भी उसे पुनर्जीवित नहीं कर सका ..
    जैसे-जैसे ज़ावी लेटरल पोजिशनल प्ले से और अधिक प्रत्यक्ष "वर्टिकलिटी" की ओर बढ़ता जाता है; इन स्पैनिश (कातालान) माइटी मिडगेट्स के पास "रेंज" नहीं होगा ... 2 साल में कोई क्लब नहीं बचेगा.!!!

  14. फ्रैंक स्कूनउत्तर दिया, 6 अगस्त 2022 पूर्वाह्न 11:29 बजे

    शांति, शांति, टिकी-ताकी या टोटल सॉकर जैसी कोई चीज नहीं है। अगर वहाँ होते तो इसके शुरू होने से पहले इस पर किताबें लिखी होतीं ... जैसे कि विम जेनसन ने अपनी आत्मकथा में कहा, कि टोटल सॉकर उन पत्रकारों द्वारा लाया गया एक बना हुआ शब्द है जो कभी खेल नहीं खेला और न ही समझ पाया। तथ्य की बात के रूप में, '74WC' पर उनके किसी भी डच टीम के साथी ने 'टोटल सॉकर' का प्रतिनिधित्व करने वाली अवधारणा के बारे में सुना या व्यक्त नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह डच द्वारा WC'74 में प्रदर्शित सॉकर के लिए रिनुस मिशेल को श्रेय नहीं देते हैं, लेकिन खिलाड़ी, स्वयं। उन्होंने कहा, उस समय डच के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे, जिसके परिणामस्वरूप डच फ़ुटबॉल का वर्चस्व था। 1969 और 1974 के बीच डच ने इंटरकांटिनेंटल कप दो बार (टोयोटा कप) जीता, एक बार अजाक्स के साथ और एक बार के साथ फ़ेनोर्ड और फ़ेनोर्ड ने भी यूरोपीय कप जीता और अजाक्स ने इसे 3x जीता। इसके परिणामस्वरूप WC'74 में इन 2 शावकों का प्रतिनिधित्व करने वाले इन खिलाड़ियों द्वारा फ़ुटबॉल के शानदार प्रदर्शन का एक शानदार प्रदर्शन किया गया।

    इसी तरह टिकी-टाका पत्रकार द्वारा नियोजित या निर्मित एक बीएस शब्द है जो सॉकर के खेल के बारे में बहुत कम जानता है जैसा कि हमारे सॉकर पत्रकारों द्वारा उदाहरण के लिए दिखाया गया है। गार्डियोला ने फ़ुटबॉल के सिद्धांतों को अपनाया जो कि अजाक्स में क्रूफ़ द्वारा प्रदर्शित किया गया था और साथ ही डब्ल्यूसी'74 में डच और क्रूफ़ के साथ दुनिया को दिखाया गया था ... सिद्धांतों में से एक, गेंद को अपने पास रखना है, जिससे विरोधियों को इसके पीछे जाना पड़ता है , जिसके परिणामस्वरूप विरोधियों द्वारा छोड़े गए रिक्त स्थान का निर्माण होता है। चूंकि ज़ावी नियंत्रण केंद्र के रूप में दाहिनी ओर से खेलता था, विरोधियों को उसकी ओर खींचने से बाईं ओर खुली जगह बन जाती है .... ज़ावी इतनी चतुर थी कि दूसरी तरफ खुली जगह का लाभ उठा सकती थी और शायद यह आपके लिए प्रतिनिधित्व करती थी पार्श्व आंदोलन, लेकिन अंतरिक्ष बनाने के रूप में बेहतर व्याख्या की जानी चाहिए। गार्डियोला ने उन खुले स्थानों की तलाश में प्रमुख सिद्धांत का पालन किया।

    जहां तक ​​'डायरेक्ट वर्टिकलिटी' की बात है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आगे की तरफ स्पेस कहां बनाया गया है। मोरिन्हो ने बार्सिलोना स्टाइल सॉकर का मुकाबला करने के लिए आरएम के साथ रहने के दौरान बस डिफेंस की पार्किंग बनाई। तो आप 'प्रत्यक्ष लंबवतता' को कहां नियोजित कर सकते हैं यदि सभी प्रतिद्वंद्वी के 'एन मस्से' पार्क करते हैं
    अपने लक्ष्य के सामने गधे। तो जो कुछ बचा है वह उपयोग के लिए फ़्लैंक पर जगह है और उम्मीद है कि वहाँ पर हमला करने से एक रक्षात्मक बदलाव, खुली जगह होगी। कई टीमों ने बार्का को रोकने की कोशिश में मोरिन्हो की पार्किंग बस स्टाइल डिफेंस का अनुसरण किया क्योंकि बारका के नियंत्रण के बाद से कोई काउंटर उपाय नहीं था।










  15. बॉब एशपोलउत्तर दिया, 6 अगस्त, 2022 अपराह्न 3:15 बजे

    Santi, Barca इतनी बुरी तरह से प्रबंधित है कि इस साल जीतना उसे बचाने वाला नहीं है। प्रबंधन की प्रतिक्रिया क्लब को गहरे लाल रंग में डालने की थी। घाटे का खर्च व्यवसायों के लिए काम नहीं करता है।

अगली कहानी लोड हो रही है

हमारे प्रकाशन खोजें