copaamericatable

लीग 1 2022-23: एमबीप्पे प्रभाव पीएसजी को पहुंच से दूर रखता है

पेरिस सेंट-जर्मेन में रहने के काइलियन म्बाप्पे के फैसले को फ्रांसीसी फ़ुटबॉल के लिए एक वरदान के रूप में देखा गया था, लेकिन यह निश्चित रूप से एक खिताब की दौड़ के किसी भी पतले मौके को खारिज कर देता है क्योंकि इस सप्ताह के अंत में नया लिग 1 सीज़न शुरू होता है।

फ्रांस के कोचडिडिएर डेसचैम्पएस ने कहा कि एमबीप्पे अपने देश में रहने के लिए एक नए तीन साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए "विदेश में चैंपियनशिप पर सकारात्मक प्रकाश डाल रहे थे", एक निर्णय जो राष्ट्रपतिइमैनुएल मैक्रोंस्वीकार किया कि उन्होंने स्ट्राइकर को लेने की सलाह दी।

फ्रेंच लीग अध्यक्षविन्सेंट लैब्रूनजोर देकर कहा कि एमबीप्पे के नए सौदे ने "हमारी लीग के वर्तमान और भविष्य के लिए एक मजबूत संदेश भेजा था। वास्तव में, विदेश में एक कदम अभी भी शायद एक खिलाड़ी के लिए बहुत पहले होगा जो एक दिन बैलन डी'ओर जीतने के लिए निश्चित है।

फिर भी कतर के स्वामित्व वाले पीएसजी को चैंपियंस लीग के गौरव की ओर ले जाने की संभावना इस सीजन में एमबीप्पे को प्रेरित करेगी, साथ ही नवंबर और दिसंबर में कतर में फ्रांस के साथ विश्व कप का बचाव भी करेगी।

की उपस्थिति के बावजूद पेरिस में एमबीप्पे प्रमुख व्यक्ति हैंलियोनेल मेसीतथानेमारऔर एक क्लब में एक नए कोच का आगमन, जिसकी पिछले सीज़न में खिताबी जीत नॉकआउट चरण के पहले दौर में रियल मैड्रिड के खिलाफ चैंपियंस लीग से बाहर हो गई थी।

प्रशिक्षकमौरिसियो पोचेटिनओ और खेल निदेशकलियोनार्डोद्वारा प्रतिस्थापित किया गया हैक्रिस्टोफ़ गाल्टियरतथालुइस कैम्पोस,क्रमश।

पुर्तगाली सुपर स्काउट कैंपोस को फुटबॉल सलाहकार के पद पर नामित किया गया था। उन्होंने पीएसजी को घरेलू खिताब से वंचित करने के लिए अंतिम दो पक्षों का निर्माण किया: 2017 में मोनाको और 2021 में लिली।

पिछले दशक के सबसे बेहतरीन फ्रांसीसी कोच गाल्टियर, उस लिली टीम के कोच थे और उन्होंने पिछले सीजन में नीस के प्रभारी रहे थे, लेकिन उन्हें पता है कि पेरिस में दबाव पूरी तरह से अधिक होगा।

"जब आप पीएसजी में आते हैं तो आप पर परिणाम प्राप्त करने का दायित्व होता है," उन्होंने स्पोर्ट्स डेली एल'इक्विप से कहा, "हमें रिकॉर्ड तोड़ने की जरूरत है। सभी विनम्रता में, मैं सब कुछ जीतने के लिए पेरिस आया हूं।"

पीएसजी के घरेलू प्रतिद्वंद्वियों के लिए, वास्तविकता यह है कि दूसरी - और स्वचालित चैंपियंस लीग योग्यता - वह सबसे अच्छी है जिसकी वे लिग 1 में उम्मीद कर सकते हैं।

मार्सिले पिछले सीज़न में उपविजेता रही थी, लेकिन अमेरिकी टाइकून के स्वामित्व वाले क्लब के लिए यह एक कठिन गर्मी रही हैफ्रैंक मैककोर्ट . उग्र अर्जेंटीना कोचजॉर्ज संपाओलिकछोड़ दिया गया है और पूर्व क्रोएशियाई अंतरराष्ट्रीय द्वारा प्रतिस्थापित किया गया हैइगोर ट्यूडर . प्रमुख पुरुषबाउबकर कामरा,विलियम सलीबातथास्टीव मंडंडाजा चुके हैं और लॉकर रूम में तनाव की खबरों के साथ प्री-सीजन परिणाम उत्साहजनक नहीं रहे हैं।

मोनाको को पिछले सीज़न में तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा और परिणामस्वरूप चैंपियंस लीग क्वालीफाइंग के माध्यम से आना चाहिए। अगर यह सुरक्षित रूप से बातचीत कर सकता है - यह मंगलवार को घर पर पीएसवी द्वारा 1-1 से टाई के लिए आयोजित किया गया था - यह एक सफल अभियान के लिए अच्छी तरह से रखा जाएगा, उत्कृष्ट मिडफील्डर को खोने के बावजूदऑरेलियन टचौमेनीकरियल मैड्रिड को।

पिछले सीज़न के शीर्ष पांच को पूरा करने वाली टीमों की फिर से बड़ी महत्वाकांक्षाएँ हैं।

रेनेस, अरबपति के स्वामित्व मेंफ्रेंकोइस पिनाल्ट, प्रतिस्पर्धी होना चाहिए, जबकि नीस के ब्रिटिश मालिक इनियोस स्विस कोच के तहत चैंपियंस लीग में जगह बनाने की उम्मीद करेंगेलुसिएन फेवरे, जो दूसरी बार प्रभारी के रूप में लौटे हैं।

इस बीच, ल्योन पिछले अभियान में आठवें स्थान पर रहने के बाद शीर्ष तीन में वापस आने के लिए बोली लगा रहा है।

OL ने दो पूर्व सितारों को वापस लाया हैएलेक्ज़ेंडर लैकाज़ेटतथाकोरेंटिन टॉलिसो, और यह बोर्डरूम में एक व्यस्त गर्मी भी रही है।

अमेरिकी व्यवसायीजॉन टेक्स्टर, जो ब्राजीलियाई क्लब बोटाफोगो के मालिक हैं और क्रिस्टल पैलेस में हिस्सेदारी रखते हैं, ल्यों के बहुसंख्यक शेयरधारक बनने के लिए एक समझौते पर सहमत हुए।

"सबसे पहले, मैं फ्रांस में बहुत छोटे क्लबों को देख रहा था," टेक्स्टर ने L'Equipe को बताया। तब उसे पता चला कि ल्यों बिक्री के लिए हो सकता है। "मुझे मौके का फायदा उठाना था।"

टेक्स्टर का आगमन लीग 1 क्लबों और लीग में ही विदेशी निवेशकों की बढ़ती प्रवृत्ति को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

निजी इक्विटी फर्म CVC कैपिटल पार्टनर्स ने Ligue 1 के नव-निर्मित वाणिज्यिक व्यवसाय में 13 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 1.5 बिलियन यूरो (1.54 बिलियन डॉलर) का निवेश करने पर सहमति व्यक्त की। इसका मतलब है कि क्लबों के लिए एक महत्वपूर्ण नकद इंजेक्शन, हालांकि पीएसजी को लगभग 200 मिलियन यूरो मिलेंगे, जो उनके प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में कहीं अधिक है।

जबकि सेंट-एटिने और संकटग्रस्त बोर्डो को हटा दिया गया था, ऑक्सरे एक दशक बाद वापस आ गया है और अमेरिकी निवेश फर्म रेडबर्ड के स्वामित्व वाले टूलूज़ ने भी पदोन्नति हासिल की है।

उनका ध्यान आरोप से बचने पर होगा, यह देखते हुए कि सीज़न के अंत में चार टीमें नीचे चली जाएंगी क्योंकि लीग का आकार 20 क्लबों से घटाकर 18 कर दिया गया है।

विश्व कप का मतलब है कि लीग 1 अपने सामान्य क्रिसमस ब्रेक को छोड़ रहा है, जिसमें 28 दिसंबर को कतर के बाद के फिक्स्चर के पहले दौर और 1 जनवरी को और गेम शामिल हैं।

के रूप में/एमडब्ल्यू

© एजेंस फ्रांस-प्रेसे

1 टिप्पणीके बारे में "लेट 1 2022-23: एमबीप्पे प्रभाव पीएसजी को पहुंच से बाहर रखता है"।
  1. आर2 डैड, 4 अगस्त 2022 शाम 6:48 बजे

    लैब्रून और बाकी लीग 1 पूरी तरह से इनकार में हैं और यह नहीं समझते कि चैंपियंस लीग टीम कैसे सफल होती है। सीएल विजेता कठिन घरेलू लीग प्रतियोगिता के माध्यम से आते हैं, बढ़त का सम्मान करते हैं ताकि एक बार क्वार्टर में पहुंचने के बाद वे तैयार हों। इतनी सारी पीएसजी प्रतिभा के साथ, उन्होंने अभी तक चैंपियंस लीग कैसे नहीं जीती है? ठीक है, क्योंकि वे नियमित मौसम के दौरान आराम करते हैं। उनकी लीग (अपेक्षाकृत) कमजोर है इसलिए जब वे अंत में क्वार्टर में पहुंचते हैं तो मेस्सी/एमबाप्पे/नेमार तेज नहीं होते हैं। जब तक लीग 1 अन्य क्लबों को पेरिस को चुनौती देने की अनुमति नहीं देता, तब तक यह संभव नहीं होगा। मोनाको ने आखिरी बार कुछ साल पहले चुनौती दी थी, फिर फ्रांसीसी एफए ने फैसला किया कि क्लब को अपनी लीग में खेलने के सम्मान के लिए एक कर का भुगतान करना होगा (चूंकि मोनाको तकनीकी रूप से फ्रांस से बाहर है)। चिंता की कोई बात नहीं है, पीएसजी बायर्न को खींचना जारी रखेगा और अपने प्रतिद्वंद्वियों से शीर्ष खिलाड़ियों की भर्ती करेगा, जिससे लीग कमजोर हो जाएगी ताकि पेरिस हर साल लीग जीतना जारी रख सके।

अगली कहानी लोड हो रही है

हमारे प्रकाशन खोजें