kateupton

यूरो 2022 आयोजकों ने महिलाओं के खेल के लिए महत्वाकांक्षा की कमी के आरोपों पर पलटवार किया

यूरो 2022 आयोजकों ने इंग्लैंड में जुलाई के टूर्नामेंट के लिए कुछ छोटे स्थानों के चयन पर महिलाओं के खेल के लिए महत्वाकांक्षा की कमी के सुझावों पर पलटवार किया है।

इंग्लिश फुटबॉल एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारीमार्क बुलिंगहमयहां तक ​​कि स्वीकार किया कि क्लबों को मैचों की मेजबानी के लिए राजी करना पड़ा।

यूरो क्रमशः ओल्ड ट्रैफर्ड और वेम्बली के प्रतिष्ठित स्टेडियमों में बिकने वाली भीड़ के सामने शुरू और समाप्त होगा।

हालांकि, मैनचेस्टर सिटी का अकादमी स्टेडियम और लेह स्पोर्ट्स विलेज 10,000 से कम की क्षमता वाले खेलों की मेजबानी करेगा।

ब्राइटन, ब्रेंटफोर्ड, मिल्टन कीन्स, रॉदरहैम, शेफील्ड और साउथेम्प्टन भी मैचों की मेजबानी करेंगे।

आइसलैंड मिडफील्डरसारा ब्योर्क गुन्नर्सडॉटिरोकुछ स्थल विकल्पों की आलोचना की - अकादमी स्टेडियम के उपयोग को बुलाते हुए, जिसमें 4,700 की क्षमता होगी, "शर्मनाक" और "अपमानजनक"।

हालांकि, एफए की महिला फुटबॉल निदेशकमुकदमा कैम्पबेलने कहा कि हड़ताल करना बाकी है और अभी भी 275,000 टिकटों की बिक्री बाकी है।

टिकटों की बिक्री 450,000 तक पहुंच गई है और उम्मीद है कि यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ महिलाओं की यूरोपीय चैंपियनशिप में भाग लेने वाले आधे मिलियन को पार कर जाएगी।

कैंपबेल ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "आपके पास इसे खोलने वाला एक बड़ा स्टेडियम है, ओल्ड ट्रैफर्ड और वेम्बली में इसे बंद करने वाला एक बड़ा स्टेडियम है।" "हमें लगता है कि हमें सही संतुलन मिल गया है।"

ऑस्ट्रिया, नॉर्वे और उत्तरी आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के तीन ग्रुप गेम बिक चुके हैं, साथ ही 31 जुलाई को फाइनल भी।

टूर्नामेंट डिलीवरी के प्रमुखक्रिस ब्रायंटवेम्बली में इंग्लैंड के सभी खेल नहीं खेलने के फैसले का बचाव किया, जैसे कि पुरुषों की टीम ने पिछले साल के यूरो 2020 में घरेलू धरती पर अपने सभी खेलों का आनंद लिया।

हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि 2018 में विजेता बोली के हिस्से के रूप में स्थानों का चयन करने के बाद से महिलाओं के खेल की मांग में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है।

ब्रायंट ने कहा, "मुझे लगता है कि हम सभी महिलाओं के खेल आयोजनों की मेजबानी में रुचि से अवगत हो सकते हैं, शायद वह आज नहीं थी।" "हम जानते थे कि हमें मैचों को बेचने की जरूरत है और हम वास्तव में चाहते हैं कि मैच बेचे जाने का विचार एक अच्छी बात हो क्योंकि यही है, यह एक उपलब्धि है और हमें वास्तव में इस पर गर्व है। इसके बाद उन लोगों की मांग में बदलाव आता है जो अन्य मैचों में जाने के लिए इंग्लैंड के खेल में नहीं जा सकते हैं जहां हमें टूर्नामेंट का समर्थन करने के लिए माहौल और उपस्थिति की आवश्यकता होती है।"

बुलिंगहम ने कहा कि जब टेंडर प्रक्रिया शुरू हुई तो क्लबों को टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए राजी करना पड़ा।

"इसका पूर्ण सत्य यह है कि हमने देश के हर बड़े मैदान और शहर में एक निविदा प्रक्रिया की और बहुत कम लोग थे जो महिलाओं के यूरो की मेजबानी करना चाहते थे," उन्होंने कहा। "हमें वास्तव में कुछ क्लबों और शहरों को आगे आने के लिए राजी करना पड़ा, इसलिए हम जहां तक ​​पहुंचे उससे बहुत खुश हैं। हमें लगता है कि हमारे पास कुछ शानदार स्थान हैं। अगर आपको लगता है कि लोग मैचों की मेजबानी करने के लिए हमारे दरवाजे पर दस्तक दे रहे थे तो यह नहीं था मामला।"

इंग्लैंड टूर्नामेंट की शुरुआत 6 जुलाई को ऑस्ट्रिया के खिलाफ करेगा।

केसीए/एसएमजी/बीएसपी

@ एजेंस फ्रांस-प्रेसे

9 टिप्पणियाँके बारे में "यूरो 2022 आयोजकों ने महिलाओं के खेल के लिए महत्वाकांक्षा की कमी के आरोप में वापसी की"।
  1. बेन मायर्स, 22 जून, 2022 सुबह 10:27 बजे

    अन्य बड़े स्थान क्यों नहीं? स्टेडियम में सिर्फ 4700 लोगों की बैठने की जगह पर खेलना शर्मिंदगी और अपमान की बात है। राजस्व का भी नुकसान।

  2. वेन नॉरिसउत्तर दिया, 22 जून, 2022 को सुबह 10:39 बजे

    बेन, ऐसा लगता है कि सब कुछ तुरंत "अपमानजनक" हो जाता है, लेकिन इन निर्णयों में और भी बहुत कुछ है जो इस लेख में शामिल हैं।

    -कुछ क्लब बिल्कुल होस्ट करना चाहते थे
    -50k स्टेडियम में -4,700 बनाम 7,000... ??


    यदि उनके पास 450,000 टिकट बिक चुके हैं और पहला और आखिरी गेम लगभग 120k है तो आपके पास कितने अन्य खेलों पर 330k है?

    हालांकि निर्णयों के कुछ पहलू बेहतर हो सकते थे, आम तौर पर यह सुविचारित लगता है।

    निर्णय लेने वालों में से एक महिला को देखना भी अच्छा है .....

  3. फ्रैंक स्कून, 22 जून, 2022 दोपहर 12:29 बजे

    काश, हमारे पास महिला फ़ुटबॉल के बारे में अधिक जानकारी होती, जो लोग सामान्य रूप से यूरोप में महिला फ़ुटबॉल के बारे में सोचते हैं, नकारात्मक क्या हैं, क्लबों से कोई सहयोग प्राप्त करना कठिन क्यों था, वे महिला फ़ुटबॉल के बारे में क्या सोचते हैं। इस लेख में या किसी अन्य लेख में इसके बारे में बात नहीं की गई है। काश कुछ फ़ुटबॉल पत्रकार अपने विकास में महिला फ़ुटबॉल का वास्तव में सामना करने के बारे में लिखने में कुछ समय व्यतीत करते हैं ....

    पुरुषों और महिलाओं के फ़ुटबॉल के बीच गुणात्मक अंतर है और इस पर भी बात करने की आवश्यकता है। एक पूर्व अजाक्स खिलाड़ी के रूप में, डच राष्ट्रीय महिला टीम के खेल को देखने के बाद, ने कहा कि महिला फ़ुटबॉल पुरुषों की शौकिया गेंद 5 वीं डिवीजन की तुलना में है। यूरोपीय पुरुष प्रशंसकों को अच्छी, उच्च गुणवत्ता वाली फ़ुटबॉल देखने की आदत है जो कि नहीं देखी जाती है। महिलाओं के खेल में, तो वे इस प्रकार के खेल को देखने के लिए पैसे क्यों खर्च करेंगी। साथ ही पुरुषों का खेल पहले से ही ऊंची कीमत वसूल रहा है। मैं महिला फ़ुटबॉल नहीं देखता, जब तक कि USWNT एक अच्छा प्रतियोगी नहीं खेलता जो अक्सर ऐसा नहीं होता है ....

    हमें यह महसूस करना होगा कि महिला फ़ुटबॉल पहले एक छोटे से स्टेडियम में बेहतर प्रदर्शन करेगी और सड़क के नीचे वर्षों में शायद स्थिति में सुधार होगा। मुझे अक्सर NASL में पुरुषों के फ़ुटबॉल के लिए DC स्टेडियम में या NY Cosmos को छोड़कर अन्य शहरों में छोटी भीड़ याद आती है ... यह वही है और मुझे लगता है कि महिला फ़ुटबॉल को स्थिति को वास्तविक रूप से देखने की आवश्यकता है ...

  4. उफ्फे गुस्ताफसन, 22 जून, 2022 शाम 6 बजे

    कॉलेज फ़ुटबॉल और शीर्षक 9 के कार्यान्वयन के कारण यूएसए को कई वर्षों से एक बड़ा फायदा हुआ है।
    जिसने महिला फुटबॉल को बड़ा होने का मौका दिया।
    ऐसा नहीं है जो आप दूसरे देशों में देखते हैं।
    यूथ क्लब फ़ुटबॉल के बाद महिलाओं के पास खेलने के लिए और कोई विकल्प नहीं है। स्वीडन जर्मनी जैसे कुछ देशों में पेशेवर लीग हैं। इंग्लैंड बहुत देर से बैंडबाजे पर आया। जब बड़े क्लबों ने महिला टीमों को लाना शुरू किया तो आपने अचानक स्पेन में भारी सुधार देखा, बहुत समय पहले नहीं स्पेन राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में एक प्रतियोगी नहीं था, लेकिन कुछ ही समय में वे अब एक असली हैं दावेदार
    जब लियोन और पीएसजी जैसे क्लबों ने पैसा खर्च करने का फैसला किया तो वे अब हराने वाले क्लब हैं। जब इंग्लिश क्लब महिला टीम के क्षेत्ररक्षण को लेकर गंभीर हो जाते हैं तो आप देखेंगे कि महिला फ़ुटबॉल में रुचि का विस्फोट हुआ है। और वे स्टेडियम को यूरो में भर देंगे।
    मेरी इच्छा है कि एमएलएस क्लब महिला टीमों को मैदान में उतारने के लिए कदम उठाएं और महिला लीग को वास्तव में विकसित होने में मदद करें।
    मुझे महिला फ़ुटबॉल पसंद है इसका एक कारण यह है कि यह साफ-सुथरा और बहुत कम नाटक और बदसूरत बेईमानी है और आप जैसे गोताखोरी को एक ट्रक ने टक्कर मार दी है।

  5. बॉब ऐशपोलउत्तर दिया, 22 जून, 2022 रात 8:45 बजे

    उफ्फे यह निश्चित रूप से एक सामान्य दृश्य है, लेकिन मेरे अनुभव में वरिष्ठ प्रतिस्पर्धी खेल में महिला उतनी ही कठिन खेलती है, जितनी दृढ़ संकल्प, और सामान्य पुरुष पेशेवर खिलाड़ी की तरह ही खराब होती है। उनकी वापसी एक प्रशंसक के लिए उतनी स्पष्ट नहीं है जितनी कि पुरुषों के खेल में। हमेशा पेबैक होता है, लेकिन यह आम तौर पर एक टीम के साथी से आता है और समय बीतने के बाद। पेबैक एक ही मैच में भी नहीं आ सकता है। रेफरी के लिए अनुसरण करना वास्तव में कठिन बना देता है। साथ ही कॉलेज की टिप्पणियां आम हैं, लेकिन इस तथ्य को नजरअंदाज करें कि विदेशी छात्रों को अमेरिकी छात्रों के समान लाभ मिलता है। तो अमेरिका में कॉलेज खेलने वाली हर महिला को फायदा होता है। यह अमेरिकी खिलाड़ियों के लिए एक विशेष लाभ नहीं है।

    जैसे एमएलएस केवल अमेरिकी नागरिकों के लिए एक विशेष लीग नहीं है और इसकी युवा अकादमियां अमेरिकी नागरिकों के लिए भी विशिष्ट हैं।

  6. बॉब ऐशपोलउत्तर दिया, 22 जून, 2022 रात 8:47 बजे

    काश कोई स्वतः सुधार सुविधा नहीं होती या संपादन होता। ऑटो सुधार ने उस टिप्पणी को गड़बड़ कर दिया।

  7. आर2 डैड, 23 जून, 2022 पूर्वाह्न 5:58 बजे

    यहां उल्लेख नहीं किया गया है कि मीडिया घटक है जो अंतरराष्ट्रीय दर्शकों की संख्या बढ़ाता है। मेन्स यूरो एक मनी-प्रिंटिंग मशीन है जो बड़ी मीडिया पैकेजिंग और बड़े मैचडे रेवेन्यू से लाभान्वित होती है। जब तक मीडिया की मांग (और प्रायोजन $) नहीं हो जाती, तब तक महिला यूरो को छोटे शहरों में छोटे स्थानों के कारण देना होगा। अगले दौर में मीडिया पैकेज के लिए स्टेडियम को बेचना बेहतर लगता है, बनाम आधा-खाली स्टेडियम। खेल का निर्माण रातोंरात नहीं होता है। अंत में, UEFA स्थानापन्न/VAR घटक को बेहतर तरीके से प्राप्त करता है या वे अधिक दर्शकों को बंद कर देंगे। कल्पना कीजिए कि यूरो रेफरी के प्रदर्शन और NWSL LA/सिएटल परिणाम प्राप्त करने की उम्मीद है।

  8. शॉन गिलोरी, 24 जून 2022 रात 9:19 बजे

    फ़्रैंक महिला फ़ुटबॉल के बारे में सही है, सिवाय इसके कि वह 5वें डिवीजन से नीचे है। मेरी पत्नी जिसने फ्लोरिडा विश्वविद्यालय के लिए डी-1 खेला है, वह इसका पालन नहीं करती है और इसे उबाऊ और पुरुषों के खेल से नीचे मानती है। मैं ऐसी कई महिलाओं से मिला हूं जो ऐसा ही महसूस करती हैं। जब तक वे महिलाओं को वास्तव में आप में खरीदने के लिए नहीं लेते, तब तक यह कभी भी बड़ा हो सकता है।

  9. आर2 डैडउत्तर दिया, 25 जून, 2022 अपराह्न 3:09 बजे

    महिलाओं के खेल में खेल का स्तर कितना भी ऊँचा या नीचा क्यों न हो, मैं वास्तव में उस मैच के दिन की दिनचर्या को याद करता हूँ जो हमने NASL में डेल्टास के साथ किया था। मैं एनडब्ल्यूएसएल को दुख देता हूं लेकिन अगर हमें एसएफ में एक और क्लब मिल जाता है तो मैं सीजन टिकट के लिए साइन अप करूंगा। व्यक्तिगत रूप से लाइव मैच में भाग लेने जैसा कुछ नहीं।

अगली कहानी लोड हो रही है

हमारे प्रकाशन खोजें