mivcskजीवितस्कोर

टीका

फ्री किक से किक-इन, 30 मिनट का हाफ और ड्रिब्लिंग। क्यों नहीं?

जब मैं युनाइटेड स्टेट्स में रहता था तो मैं हमारी पड़ोस की पूल कमेटी में हुआ करता था। कोचिंग और रेफरी के बाद, यह मेरा तीसरा पसंदीदा स्वैच्छिक कार्य था। जब भी हम समिति के नए सदस्यों ने किसी भी तरह के बदलाव का सुझाव दिया, तो अधिक लंबे समय तक चलने वाले नौकर अपने हाथों में सिर पकड़ कर कराहते थे, "शनिवार को दो घंटे की खिड़की के दौरान गर्मियों में एक या दो बार वयस्कों के लिए बीयर और शराब परोसना शाम? अगर हम ऐसा करते हैं, तो यह सिर्फ कीड़ों की एक पूरी कैन खोलने वाला है!"

जब अपने नियमों को बदलने की बात आती है तो फ़ुटबॉल प्रशंसक उतने ही रूढ़िवादी होते हैं। 1970 के दशक में नॉर्थ अमेरिकन सॉकर लीग के बाद से, खेल को बेहतर बनाने के लिए विधायी तरीके सुझाने वाले पर खेल को 'अमेरिकीकरण' करने का आरोप लगाया जाता है। यह सच है कि NASL एक प्रतिस्पर्धी और पहले से ही भीड़-भाड़ वाले बाजार में अमेरिकी दर्शकों के लिए फुटबॉल को अनुकूलित करने के लिए बहुत सारे प्रतिबंध हटाना चाहता था। हालाँकि, अमेरिका को दोष देना अनुचित है - आधी सदी बाद - एक निचली डच लीग को प्रयोग के लिए खेल के मैदान के रूप में सुझाया गया है। और सिर्फ इसलिए कि फ़ुटबॉल पहले से ही एक अच्छा खेल है, इसका मतलब यह नहीं है कि इसे दुनिया में कहीं भी खेला जा रहा है, इसमें सुधार नहीं किया जा सकता है।

डच शौकिया फ़ुटबॉल के प्रमुख,डिर्क वैन डेर ज़ी, इस माह के शुरू मेंउनके शब्दों में, खेल को बनाने के लिए परिवर्तनों की एक श्रृंखला को आगे रखें , "तेज और निष्पक्ष।" उनके विचारों में से कोई भी अनिवार्य रूप से नया नहीं है - गेंद के खेल से बाहर होने पर घड़ी को रोकना ('शुद्ध खेल समय' का 2 x 30 मिनट का आधा); पीले कार्ड के बजाय 5 मिनट के पाप-डिब्बे; थ्रो-इन्स के बजाय किक-इन्स; फ्री किक से गेंद को ड्रिबल करने में सक्षम होना; और असीमित प्रतिस्थापन। वैन डेर ज़ी ने प्रस्तावित किया कि अगले साल से शुरू होने वाले नीदरलैंड के निचले पेशेवर लीग में से एक में बदलाव की कोशिश की जानी चाहिए।

प्रशासक ने यह भी सही ढंग से बताया कि इस तरह के किसी भी बदलाव का सबसे बड़ा प्रतिरोध फीफा और यूईएफए, विश्व और यूरोपीय शासी निकाय से होगा। डच संघ भी इतना उत्सुक नहीं था, और यह स्पष्ट करने के लिए तेजी से एक बयान जारी किया कि प्रयोग नहीं होने वाला था, और वे इस तरह के कट्टरपंथ से कोई लेना-देना नहीं चाहते थे। क्यों, यह सिर्फ कीड़े की एक पूरी कैन खोलने जा रहा है!

फिर भी, असीमित सदस्यता के अलावा (पहले से ही कई शौकिया लीगों में अनुमति है, लेकिन निश्चित रूप से खेल के शीर्ष पर आवश्यक नहीं है कि अब हमारे पास पांच उप हैं), ये विचार बहुत कम से कम गंभीर रूप से देखने लायक हैं:

दो x 30 मिनट का आधा . मेरे मेंपिछले महीने समय बर्बाद करने के बारे में टुकड़ा यह विचार टिप्पणी अनुभाग में बार-बार आया। प्रतिरोध केवल इस तथ्य से आता है कि यह पहले कभी नहीं किया गया है। कॉलेज फ़ुटबॉल को छोड़कर, कुछ हद तक, और लगभग हर दूसरे खेल में, जहां मैदान से दूर रखी गई घड़ी न केवल काम करती है, बल्कि पूरी तरह से निष्पक्ष है। क्या कॉलेज फ़ुटबॉल 'अमेरिकीकृत' है? नहीं, और आपने स्टेडियम से बाहर जाते समय प्रशंसकों को यह शिकायत करते हुए नहीं सुना है कि अगर चोट के समय के सात अतिरिक्त मिनट होते तो खेल कितना अधिक सुखद होता। कोशिश करो, कम से कम। अगर चोट के समय की कमी हजारों प्रशंसकों को भाग लेने के लिए प्रेरित करती है, तो मुझे बहुत आश्चर्य होगा।

पांच मिनट के पाप-डिब्बे . या शायद 10 मिनट बेहतर होगा। क्योंकि पीले कार्ड में वास्तव में ज्यादा जुर्माना नहीं है जब तक कि यह बाद में पीला-लाल न हो जाए। सच है, यह एक गंदे खिलाड़ी की बेईमानी को रोक सकता है। लेकिन क्यों न किसी गंदे खिलाड़ी की बेईमानी पर अंकुश लगाया जाए और उस गंदे खिलाड़ी को भी 10 मिनट के लिए मैदान से बाहर कर दिया जाए? (वैसे, इस सीज़न में हम जर्मन शौकिया लीग में एक पाप-बिन के साथ प्रयोग कर रहे हैं, जहां मैं रेफरी करता हूं। सिवाय इसके कि सिन-बिन केवल पीले और लाल कार्ड के बीच आता है, इसलिए इससे बहुत कम फर्क पड़ता है असंतोष और बेईमानी का स्तर। यह प्रभावी रूप से बेईमानी या बेईमानी करने वाले खिलाड़ी के प्रति और भी अधिक उदारता के पक्ष में एक नियम है।)

थ्रो-इन्स को बदलने के लिए किक-इन्स . फ़ुटबॉल एक ऐसा खेल है जो पैरों के साथ जमीन पर सबसे अच्छा खेला जाता है। कोई भी कोच जिसे युवा खिलाड़ियों को थ्रो-इन्स लेना है और थ्रो-इन्स को कैसे नियंत्रित करना है, वह शायद इस नियम को पसंद करेगा। किक-इन बुनियादी सॉकर कौशल को बढ़ावा देता है (यदि गेंद को जमीन के साथ खेला जाना था - या कहें, घुटने की ऊंचाई से ऊपर नहीं), और थ्रो-इन की तुलना में बहुत तेज किया जा सकता है। थ्रो-इन्स लंबी गेंद खेलने, बदसूरत गोल और समय बर्बाद करने को प्रोत्साहित करते हैं। कृपया, आइए इसे आजमाएं। कोचिंग करते समय, मैं इसे हर समय छोटे-छोटे अभ्यास खेलों में उपयोग करता हूं।

फ्री किक से ड्रिब्लिंग . वैन डेर ज़ी के सभी सुझावों में से, यह वही है जिसे मैं परीक्षण में देखना चाहता हूं। फायदा हमेशा उस टीम के साथ होना चाहिए जिसे फाउल किया गया है, और एक खिलाड़ी को फ्री किक से सीधे ड्रिबल करने की अनुमति देने से हमलावर विकल्पों का एक मेजबान खुल जाएगा। आइए कॉर्नर किक से ड्रिब्लिंग भी जोड़ें। और हमारे बिल्कुल नए किक-इन्स (ऊपर देखें) से क्यों नहीं? फ़ुटबॉल की कलात्मकता और व्यक्तिगत स्वभाव की कमी 1950 के दशक से एक समस्या रही है, और यह एक नए युग की शुरुआत करने का एक तरीका हो सकता है, न कि हवाई स्कलडगरी के बजाय जो टचलाइन से इतने सारे सामरिक निर्देशों को प्रभावित करता है।

हमारे उप-नियमों को बदलने के लिए एक असाधारण आम बैठक के बाद, मैंने अपने पड़ोस के पूल में वयस्क सामाजिक कार्यक्रमों में कभी-कभी शराब परोसने के अपने प्रस्ताव को आगे बढ़ाया। कोई नहीं डूबा, किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया। कीड़े के डिब्बे नहीं खोले गए थे, और नरक और धिक्कार के लिए कोई फिसलन वाली ढलान नहीं थी। निष्पक्ष खेल और स्वभाव के खेल को प्रोत्साहित करने से फ़ुटबॉल नहीं मारा जाएगा। नवाचार जो लागू करने में आसान होंगे, कम से कम बहस और परीक्षण के लायक हैं।

(इयान प्लेंडरलिथअगस्त में प्रकाशित होगी 'रिफिंग हेल: स्टक इन द मिडल ऑफ ए गेम गॉन रॉन्ग' की अगली किताब,और यूके में Halcyon Publishing से सीधे प्री-ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध है।)

26 टिप्पणियाँके बारे में "किक-इन्स, 30 मिनट का आधा और फ्री किक से ड्रिब्लिंग। क्यों नहीं?"।
  1. डैन वूगो, 21 जून, 2022 सुबह 7:03 बजे

    जो कुछ भी घूमता है, वही आता है। मैंने 1970 के दशक में कनेक्टिकट में हाई स्कूल फ़ुटबॉल खेला। मेरा मानना ​​है कि कुछ समय पहले, थ्रो-इन्स के बजाय किक-इन्स का इस्तेमाल किया गया था। यह कॉलेज स्तर पर भी रहा होगा। मुझे वह देखना याद नहीं है, लेकिन मुझे पता है कि यह कोई नया विचार नहीं है।

    मैंने स्ट्रोइस को यह भी सुना कि मेरे खेलने से पहले किसी समय, कॉर्नर किक के आधार पर संबंधों को सुलझाया गया था। जिसके पास सबसे ज्यादा टीम थी उसे जीत मिली। सिद्धांत (मुझे लगता है) यह था कि उन्होंने अधिक अच्छे आक्रामक अवसर पैदा किए थे। मुझे नहीं पता कि क्या हुआ अगर टीमें कॉर्नर किक पर भी बराबर थीं!

  2. विक्टर मैथसनउत्तर दिया, 22 जून, 2022 पूर्वाह्न 11:20 बजे

    डैन, कॉर्नर किक्स चीज़ का प्रयोग यूएसएल में प्रयोग के रूप में भी किया गया था। यह जल्दी से समाप्त हो गया क्योंकि अंतिम मिनटों में बराबरी करने वाली टीमों ने गोल करने के बजाय कॉर्नर किक हासिल करने की कोशिश करना शुरू कर दिया। बिल्कुल सुंदर खेल नहीं।

  3. वेन नॉरिस, 21 जून, 2022 सुबह 8:43 बजे

    खेल वैसे ही ठीक है...

  4. पीटर बेचटोल्डउत्तर दिया, 22 जून, 2022 पूर्वाह्न 11:57 बजे

    1960 के दशक में, जब मैंने जर्मनी और अमेरिका में क्रमशः युवा और कॉलेज फ़ुटबॉल खेला था, और अफ्रीका में 2 शीर्ष टीमों और जल्द ही एसीसी में एक कॉलेज टीम को कोचिंग दी थी, तब मैंने टीवी पर एक अंतरराष्ट्रीय मैच देखते हुए एक स्टॉप वाच लिया और वास्तविक बॉल-इन-प्ले का प्रत्येक आधा फीफा नियमों के तहत लगभग 28 मिनट का था। इसने मुझे दुनिया में खेले जाने वाले और रेफरीड फुटबॉल के कई रूपों के बारे में सोचने के लिए प्रेरित किया।
    एक ओर, इसकी लोकप्रियता खेल की सादगी में निहित है, अमेरिकी "फुटबॉल" के विपरीत जेब्रा और गैजेट्स (दुनिया भर के अधिकांश देशों में लागू करना असंभव) के साथ। इसे रखो, मैंने सोचा था कि कुछ असमान, और यहां तक ​​​​कि कुछ "अनुचित" परिणामों के बावजूद।
    दूसरी ओर, मुझे जर्मनी में निचली लीगों में खेलना याद था जहां किनारे एक ब्रुक (बिना फुट-ब्रिज के) से सिर्फ 2 मीटर की दूरी पर थे और कई गेंदें उपलब्ध होने से पहले। पहाड़ी इलाकों से उकेरे गए खेतों का उल्लेख नहीं है, जहां एक गलत गोल शॉट छोटी बाड़ पर चला गया और पहाड़ी से कुछ दूरी पर लुढ़क गया, केवल पुनः प्राप्त किया जाना था ?? सेकंड/मिनट बाद में। या गोलकीपरों द्वारा हर बार गोल-चूक के बाद गेंद को वापस खेलने में होने वाली देरी के बारे में क्या? एक स्पष्ट बेईमानी के बाद खोया समय जब बचाव दल 9 मीटर छोड़ने से इंकार कर देता है?
    निष्पक्षता के हित में, क्या खेल के कुछ स्तरों के लिए किसी प्रकार का समझौता करना संभव नहीं है? उदाहरण के लिए, हम ईपीएल से टीवी पर ढेर सारे मैच देख सकते हैं जहां लगभग सभी मैच एसएसएस (सॉकर विशिष्ट स्टेडियम) में खेले जाते हैं; इसकी तुलना इटली और जर्मनी से करें जहां कुछ एसएसएस हैं, और गेंदें पिच पर वापस आती हैं। फिर भी शीर्ष डिवीजनों में से कई ने ट्रैक के चारों ओर दौड़ लगाई है और लक्ष्य के 30 गज या उससे भी पीछे गोल करने के प्रयास चूक गए हैं। इसकी भरपाई कई गेंदों और "बॉल-किड्स" से की गई है, लेकिन केवल शीर्ष स्तरों पर। हर देश इन उपकरणों को वहन नहीं कर सकता।
    लीग और देश के आधार पर वीएआर की असमान उपलब्धता और प्रतियोगिता के प्रकार पर विचार करें, टीवी उद्घोषकों द्वारा अक्सर टिप्पणी की गई एक अंतर। मैं कहता हूं: कई गेंदें, आउट-ऑफ-बाउंड के पास बॉल-किड्स ने बहुत मदद की है: क्या वे सार्वभौमिक हैं? अतिरिक्त समय भी मदद करता है, लेकिन क्या यह सही है? हम क्या चाहते हैं: उचित आय या समृद्ध स्थानों के लिए उपयुक्तता?

  5. बॉब ऐशपोलउत्तर दिया, 22 जून, 2022 शाम 5:40 बजे

    अब तक की सबसे अच्छी पोस्ट आपने। खेलों में भाग लेने के उद्देश्य के दिल में सही जाता है। सटीक।

  6. लालची स्ट्राइकर, 21 जून, 2022 सुबह 9:57 बजे

    इस आदमी की तरह बेवकूफ बेवकूफों पर छोड़ दो और अपनी पसंद के हिसाब से खेल के नियमों का उल्लंघन करने की कोशिश करो! आप फीफा के पहले से मौजूद नियमों के बारे में कैसे जानेंगे। वे दुनिया के हर दूसरे देश के लिए काफी अच्छे हैं!

  7. विक्टर मैथसनउत्तर दिया, 22 जून, 2022 पूर्वाह्न 11:19 बजे

    हम्म, यह लगभग वैसा ही है जैसे वेन और लालची उस सोच को पूरी तरह से जोड़ देते हैं जिसके बारे में इयान ने विशेष रूप से अपने टुकड़े के पहले पैराग्राफ में बात की थी ...


    और बॉब, 30 मिनट का आधा 30 मिनट का होगा जहां जब भी गेंद खेल में नहीं होती है तो घड़ी रुक जाती है। यह आम तौर पर हमारे वर्तमान 45-मिनट के पड़ावों के समान ही काम करता है।


    वास्तविक खेल समय का 30 मिनट एक दिलचस्प विचार है, यूएसएल ने वास्तव में 90 के दशक में बड़ी संख्या में अन्य प्रयोगात्मक नियम परिवर्तनों के साथ यह कोशिश की थी। मुख्य समस्या यह है कि खेल को करने के लिए आपको एक और कार्यकर्ता (जो अक्सर खराब हो जाता है, आपको याद करता है) की आवश्यकता होती है। समर्थक स्तर पर बड़ा सौदा नहीं है लेकिन मूल रूप से कहीं और कठिन है।

  8. बॉब ऐशपोलउत्तर दिया, 22 जून, 2022 शाम 5:43 बजे

    जैसे खेलना बंद करने से खेल नहीं बदलेगा? पारंपरिक फ़ुटबॉल की तुलना में अमेरिकी फ़ुटबॉल के लिए भौतिक आवश्यकताओं की तुलना करें। दोनों खेल खेलने वाले एथलीटों के शारीरिक प्रकार और उनके फिटनेस प्रशिक्षण की तुलना करें।

  9. बॉब ऐशपोल, 21 जून, 2022 सुबह 10:46 बजे

    मेरे जीवनकाल में खेल में पहले से ही काफी बदलाव आया है, जिसमें प्रतिस्थापन शामिल हैं और कोचिंग को किनारे से अनुमति दी गई है। अब हम हिस्सों को छोटा करने जा रहे हैं? एक ही खेल नहीं होगा। खिलाड़ी खेल की गति को प्रबंधित करने की आवश्यकता के बिना पूरे मैच को पूरा खेल सकेंगे। बेशक जो लोग टर्बो सॉकर के पक्ष में हैं, वे सोचेंगे कि यह एक अच्छा विचार है। क्यों न खेतों को सिकोड़ें और जब आप उस पर हों तो रक्षा को बहुत आसान बना दें।

    1958 में जिस चीज ने मुझे खेल के प्रति आकर्षित किया वह सब अब चला गया है। (खेल की मानसिक और शारीरिक चुनौतियां)। अब इसे काउच आलू के खेल में बदल दें। अगर मैं आज पैदा होता, तो मुझे संदेह होता कि मैं इसके बजाय रग्बी खेलता।

  10. वेन नॉरिसउत्तर दिया, 22 जून, 2022 सुबह 6:15 बजे

    बॉब, सभी महान बिंदु।

    हाइड्रेशन ब्रेक के बारे में कैसे। अगर हमें उनकी ज़रूरत है (जिस पर मुझे संदेह है) तो सभी टीमें पेनल्टी क्षेत्रों में क्यों नहीं मिलतीं और बिना कोच वाले सपोर्ट स्टाफ द्वारा पानी दिया जाता है? अब उनके पास रणनीति को समायोजित करने के लिए मूल रूप से एक खाली समय है

  11. बेन मायर्सउत्तर दिया, 22 जून, 2022 पूर्वाह्न 11:25 बजे

    घड़ी के ठहराव के साथ 2x30 मिनट के आधा का प्रस्ताव काल्पनिक रूप से खेल को छोटा नहीं करेगा। यह विचार रखवाले और रक्षकों द्वारा समय बर्बाद करने को समाप्त करता है, जो उदाहरण के लिए, फ्री किक पर 10 साल देने में विफल रहते हैं। इस विचार की वैधता का परीक्षण करने के लिए, स्टॉपवॉच को पूरे 2x45 प्लस स्टॉपेज समय में चलाएं। घड़ी शुरू करें जब गेंद खेल में हो, घड़ी को रोक दें जब खेल किसी भी कारण से रुक जाए, गेंद नेट और उत्सव के पीछे हो, गेंद सीमा से बाहर हो, रेफरी सीटी बजाता हो। अब समय का मिलान करके देखें कि गेंद वास्तव में कितनी 2x45 गेंद खेल में है। नतीजा अमेरिकी फुटबॉल जितना भयानक नहीं होगा, जिसमें वास्तव में कुछ ऐसा हो रहा है जो 60 मिनट के खेल के 15 मिनट से अधिक नहीं हो रहा है।

    मुझे लगता है कि 2x30 स्टार्ट-स्टॉप समय में कुछ योग्यता है, और नियंत्रित परिस्थितियों में इसका आकलन करने की आवश्यकता है। रेफरी के लिए समय-पालन की अतिरिक्त जिम्मेदारी जो मुझे दिखाई दे रही है, वह केवल इस विचार को रद्द करने के लिए पर्याप्त है।

  12. बॉब ऐशपोलउत्तर दिया, 22 जून, 2022 शाम 5:44 बजे

    बेन, यह खेल को बहुत बदल देगा। शारीरिक मांगों, रणनीति और एथलीटों के प्रकार और अमेरिकी फ़ुटबॉल के प्रशिक्षण की तुलना पारंपरिक फ़ुटबॉल से करें।

  13. सेठ विएक्स, 21 जून, 2022 दोपहर 12:56 बजे

    मैं थ्रो इन को बदलने का समर्थन करता हूं - कोचिंग के दौरान मैं हमेशा खिलाड़ियों से कहता हूं कि यह खेल का सबसे उबाऊ हिस्सा है इसलिए निर्णय लेने में कोई समय बर्बाद न करें, बस इसे जितनी जल्दी हो सके निकटतम टीम के साथी को प्राप्त करें जो पूरी तरह से कंबल नहीं है एक प्रतिद्वंद्वी द्वारा, यदि वह नीचे उपलब्ध नहीं है तो हम खेल में वापस आ सकते हैं। जैसा कि इयान ने उल्लेख किया है, छोटे पक्षीय खेलों में मैं हमेशा थ्रो इन के बजाय किक इन के साथ जाता हूं।

    'घुटनों के नीचे' या 'जमीन पर' शायद वह परिणाम है जिसे मैं व्यक्तिगत रूप से देखना पसंद करूंगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसे कानून में शामिल करना सही आवेदन होगा। केवल एक चीज जिसे मैं वास्तव में रोकना चाहता हूं, वह यह है कि इसे कॉर्नर किक के समान लाभ में बदल दिया जाए। जैसा कि मैंने वर्षों से इस बारे में सोचा है, मुझे लगता है कि हमला करने वाले तीसरे (या यहां तक ​​​​कि आधा?) आप गेंद से 5 या 10 गज की गद्दी भी लगाना चाहेंगे जिसे विरोधी को तब तक प्रतिक्रिया देनी चाहिए जब तक कि गेंद खेल में न आ जाए।

    समय घड़ी पर - कृपया इसे अकेला छोड़ दें। याद रखें कि युवा फ़ुटबॉल मुख्य रूप से उन स्थानों पर खेला जाता है जहाँ एक साथ कई पिचें/खेल चल रहे होते हैं और कई समुदाय प्रत्येक मैच के लिए 2, केवल 3, रेफरी प्राप्त करने के लिए संघर्ष करते हैं। एक अतिरिक्त समय-पालन अधिकारी की अपेक्षा करना (जिसकी आपको निश्चित रूप से बास्केटबॉल/फुटबॉल/हॉकी की तरह ही आवश्यकता होगी जहां एक समय में एक खेल होता है) अवास्तविक है।

    हॉकी शैली के पेनल्टी बॉक्स का उपयोग कम से कम 40 वर्षों के लिए इनडोर सॉकर लीग के लिए किया गया है, जबकि मैं इसे पूरी तरह से नफरत नहीं करता, मुझे यह पसंद नहीं है। मैंने देखा है कि कई अलग-अलग स्थानीय संघों को 'कूलिंग ऑफ' इयान की इच्छाओं को पूरा करने के लिए एक सतर्क खिलाड़ी की आवश्यकता होती है। असीमित प्रतिस्थापन लीग में यह ठीक है। जहां उप-वर्ग 3-5 तक सीमित हैं, हालांकि यह थोड़ा अधिक मुश्किल है। मैं यहाँ पाप-बिन काम देख सकता था क्योंकि उन मैचों में रेफरी के प्रबंधन में मदद करने के लिए स्थानापन्न जनसंख्या चुनौती नहीं है। मैं कोच के विवेक पर आवश्यक प्रतिस्थापन का उपयोग करते हुए भी देख सकता था: आधे में शेष समय के आधार पर एक कोच पहले हाफ के शेष मिनटों के लिए कम खेलना चुन सकता है (खिलाड़ी सेकेंड हाफ के लिए वापस आ सकता है यदि उप का उपयोग नहीं किया जाता है) उपयोग के बजाय उनके उप में से एक।

    मेरे लिए फ्री किक से ड्रिब्लिंग करना मुश्किल है।

  14. बॉब ऐशपोलउत्तर दिया, 22 जून, 2022 शाम 5:57 बजे

    मुझे तकनीक सिखाने के लिए नहीं बल्कि गेंद से गति करके जगह बनाने के बारे में सिखाने के लिए कोचिंग थ्रोन्स अभ्यास पसंद था। मुझे यह बहुत रोमांचक लगता है।

    मैंने अपने युवा खिलाड़ियों को जल्द से जल्द खेलना शुरू करने के लिए कहा - क्योंकि मैं चाहता था कि वे खेल के दौरान घुसने और स्कोर करने में महारत हासिल करें, न कि पुनरारंभ से। मैंने खिलाड़ियों को सामान्य विचार दिए कि क्या करना है, लेकिन कभी भी सेट रीस्टार्ट नाटकों को बनाया या प्रशिक्षित नहीं किया। कोच वास्तव में रचनात्मकता नहीं सिखा सकते - वे इसकी अनुमति देते हैं।

  15. क्रिस्टोफर ओसमंड, 21 जून, 2022 दोपहर 1:34 बजे

    मुझे लगता है कि ऑफसाइड पर ऑटो-कॉल, गोल लाइन क्रॉसिंग तकनीक के समान वास्तविक समय में आपको वास्तव में आवश्यकता होती है। खेल ठीक है और इसे बदलने की जरूरत नहीं है। जब परिवर्तन लागू किया जाता है तो हमेशा अप्रत्याशित अनपेक्षित परिणाम होते हैं जो बदतर के लिए हो सकते हैं। सावधान रहने की जरूरत है। खेल ठीक है!

  16. सैंटियागो 1314, 22 जून, 2022 सुबह 6:05 बजे

    यह फ़ुटबॉल है... किक-इन इज़ फाइन विद मी, विथ विद ऑप्शन फॉर थ्रो...10 सेकेंड रूल, बास्केटबॉल के समान।
    हैंडबॉल को हर समय सीटी बजानी चाहिए...
    फिर रेफरी को तय करने दें कि क्या यह है;
    प्रत्यक्ष (जानबूझकर)
    इन-डायरेक्ट (अन-इरादतन)
    इतने सारे आकस्मिक प्रेक्षक मैं खेल को "सूक्ष्मता प्राप्त न करें" के साथ देखता हूं ... वर्तमान नियमों के (जो सचमुच हर साल बदलते हैं)
    के आईएसएस (इसे सरल बेवकूफ रखें)

  17. बॉब ऐशपोलउत्तर दिया, 22 जून, 2022 शाम 6:06 बजे

    लाभ और तुच्छता के कारण, प्रशंसक नियम देखकर नहीं सीख सकते। इतने सारे प्रशंसकों का मानना ​​है कि पकड़ना कोई अपराध नहीं है। ज़ोर-ज़ोर से हंसना। मेरा पालतू शिखर युवा कोच है जो खिलाड़ियों को सिखाता है कि उन्हें पहले धोखा दिए बिना कैसे चिह्नित करना है, यह सिखाने के बजाय कैसे पकड़ना है। एक खिलाड़ी जो प्रभावी होने के लिए होल्डिंग पर निर्भर करता है, उसे चेतावनी देने के बाद क्या करना चाहिए?

    मैंने अभी-अभी U20 के खेल में देखा था। 3 डिफेंडर सभी विरोधी को पकड़कर रोकने की कोशिश कर रहे हैं। किसी ने गेंद से निपटने की जहमत नहीं उठाई। यह खिलाड़ियों की गलती है। इस तरह उनके विकास प्रशिक्षकों ने उन्हें बनाया।

  18. ब्यू ड्यूरे, 22 जून, 2022 सुबह 6:14 बजे

    मुझे गेम क्लॉक पर असहमत होना है, जिसका यूएसआईएसएल में लगभग 30 साल पहले परीक्षण किया गया था और यह एक शानदार फ्लॉप था। एमएलएस में उलटी गिनती घड़ी किसी को भी नहीं छूटती है


    कॉलेज फ़ुटबॉल में, एक गोल के खेल का अंतिम मिनट एक तमाशा होता है। बचाव दल जानता है कि वह लगभग कुछ भी कर सकता है जो वह खेलना बंद करना चाहता है। स्टॉपेज टाइम रेफरी को समय बर्बाद करने पर थोड़ा नियंत्रण देता है।

    मैं हालांकि सेट पीस पर ड्रिब्लिंग करके उत्सुक हूं।

  19. जॉन पोलिस, 22 जून, 2022 सुबह 9:42 बजे

    महान विचार - शायद डच शौकीनों के लिए। लेकिन इतना ही।

  20. रोजर गीस, 22 जून, 2022 दोपहर 12:05 बजे

    पेनल्टी किक को कम "लगभग स्वचालित" बनाने के बारे में कैसे? किक-टेकर को 18 गज की दूरी से ड्रिबल करने दें, और कीपर को हिलने दें। साथ ही, फाउल किए गए खिलाड़ी को किक लेनी चाहिए, सिवाय एक नो-फाउल स्थिति को छोड़कर, जैसे कि हैंड-बॉल।

  21. जॉर्ज मिलर, 22 जून, 2022 दोपहर 12:11 बजे

    फ्री किक/ और कॉर्नर किक पर ड्रिब्लिंग।
    यह सभी धक्का-मुक्की को रोक देगा जो खेल के किसी भी अन्य भाग में बेईमानी होगी लेकिन अपमानजनक पकड़ और धक्का समाप्त हो जाएगा क्योंकि हमलावर जल्दी से ड्रिबल कर सकता है और वे उस किक के लिए बॉक्स में स्थापित नहीं होंगे। मैं सहमत हूं कि यह एक बहुत ही सकारात्मक बदलाव होगा

  22. डौग ब्रॉडी, 22 जून, 2022 दोपहर 12:24 बजे

    किक-इन को छोड़कर हर चीज में ज्यादा समस्या न करें। यह एक साल के लिए निचली इंग्लिश लीग में आजमाया गया और क्या हुआ कि जब आक्रामक हाफ में किक-इन दी गई, तो सभी बड़े लोग पीछे से आए और यह ठग बॉल में बदल गया। साथ ही, गेंद को वापस खेलने में लगभग चार गुना अधिक समय लगा। अच्छा विचार नहीं।
    एक फ्री किक से ड्रिब्लिंग करना ठीक होगा यदि आप एक डिफेंडर को उचित 10 गज की दूरी पर वापस ला सकते हैं।

  23. मार्क मित्तलस्टेड, 22 जून, 2022 दोपहर 3:34 बजे

    इन सुझावों में से मैं केवल खिलाड़ियों और दर्शकों के लिए आकर्षक होने के साथ थ्रो-इन की जगह देख सकता हूं। पिच के दोनों ओर से जाने के बाद गेंद को वापस खेलने के लिए कोई भी तरीका एक साधन है। गेंद को खेलने में लाने के लिए 5 सेकंड की समय सीमा जोड़ें या यह प्रतिद्वंद्वी के पास जाती है।

    फ़ुटसल और विशेष ओलंपिक द्वारा किक-इन का उपयोग किया जाता है और मैच को प्रवाहित रखता है। कोई और अधिक फेंकने वाला गेंद को अपने सिर के ऊपर से पकड़े हुए नहीं है और मैदान पर फेंकने से पहले अनंत काल तक चारों ओर देख रहा है। अब कोई समस्या नहीं है कि क्या फेंकने वाले ने दोनों हाथों का इस्तेमाल गेंद को पीछे से और सिर के ऊपर से करने के लिए किया, चाहे उन्होंने एक या दोनों पैरों के साथ टचलाइन पर कदम रखा, चाहे उन्होंने दोनों पैरों को जमीन पर रखा हो। हम सोमरस थ्रो-इन खो देंगे; मैं इसे किक-इन्स के लिए एक और तर्क के रूप में देखता हूं।

  24. बॉब ऐशपोलउत्तर दिया, 22 जून, 2022 शाम 5:51 बजे

    आपकी टिप्पणियों से मुझे यह आभास होता है कि आपने कभी खुद खेल नहीं खेला।

    वयस्क शौकिया मैचों में अक्सर एक घुमावदार खिलाड़ी मैच में देरी करने और ठीक होने के लिए गेंद को 40 गज की दूरी पर खेलता है। अब आप आलसी खिलाड़ी को भी गेंद को घुमाकर उस रणनीति को पुरस्कृत करेंगे। आपका सुझाव अव्यवहारिक है।

  25. आर2 डैड, 22 जून, 2022 शाम 5:08 बजे

    क्या हम LOTG में सिर्फ 5 साल बिना किसी बदलाव के प्राप्त कर सकते हैं? इस सभी IFAB माइक्रोमैनेजिंग ने वास्तविक फाउल्स को निर्धारित करना बहुत कठिन बना दिया है। क्या हम "पुराने" हैंडलिंग नियमों का उपयोग कर रहे हैं, या नए? 2009 के हेनरी/आयरलैंड हैंडबॉल मैच के बाद से खेल ने हर कथित अन्याय को हल करने के लिए लगातार सरकार/फीफा/आईएफएबी की ओर देखा है। कई बार सबसे अच्छा नया कानून कोई नया कानून नहीं होता है।

  26. बॉब ऐशपोलउत्तर दिया, 22 जून, 2022 रात 8:33 बजे

    ख़ूब कहा है।

अगली कहानी लोड हो रही है

हमारे प्रकाशन खोजें