रावीदाहिया

रोड टू कतर: रेयान गिग्स ने वेल्श राष्ट्रीय टीम के कोच पद से इस्तीफा दिया

रयान गिग्सघरेलू हिंसा के आरोप पर मुकदमे की प्रतीक्षा कर रहे वेल्श राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में अपनी भूमिका से इस्तीफा दे दिया।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व महान नवंबर 2020 से छुट्टी पर हैं जब उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

48 वर्षीय पर अपनी पूर्व प्रेमिका के खिलाफ व्यवहार को नियंत्रित करने और जबरदस्ती करने का आरोप हैकेट ग्रेविलअगस्त 2017 और नवंबर 2020 के बीच। गिग्स पर ग्रीविल पर हमला करने, उसे वास्तविक शारीरिक नुकसान पहुंचाने और उसकी छोटी बहन के सामान्य हमले का भी आरोप है,एम्मा ग्रेविल, नवंबर 2020 में मैनचेस्टर क्षेत्र में अपने घर पर।

उन्होंने आरोपों से इनकार किया है और सभी आरोपों के लिए दोषी नहीं होने का अनुरोध किया है।

केस बैकलॉग के कारण उनके मुकदमे को जनवरी में अगस्त तक के लिए टाल दिया गया है। तब से, उनके पूर्व सहायक,रोब पेजने 1958 के बाद वेल्स को अपने पहले विश्व कप तक पहुंचाया है।

गिग्स के एक तरफ हटने के फैसले का मतलब है कि पेज नवंबर में कतर में यूएसए, ईरान और इंग्लैंड के खिलाफ खेलों की कमान संभालेंगे।

गिग्स ने एक बयान में कहा, "काफी विचार करने के बाद, मैं तत्काल प्रभाव से वेल्स पुरुष राष्ट्रीय टीम के प्रबंधक के रूप में अपने पद से हट रहा हूं।" "यह मेरे देश का प्रबंधन करने के लिए एक सम्मान और विशेषाधिकार रहा है, लेकिन यह केवल सही है कि वेल्स एफए, कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए निश्चितता, स्पष्टीकरण और अपने मुख्य कोच की स्थिति के बारे में अटकलों के बिना तैयारी करते हैं।"

गिग्स ने यूनाइटेड के साथ क्लब स्तर पर 24 साल के करियर के दौरान 25 प्रमुख सम्मानों में से 13 प्रीमियर लीग खिताब और दो चैंपियंस लीग जीते।

उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड में अपना कोचिंग करियर शुरू किया, 2013-14 सीज़न के अंत में अस्थायी प्रभार लेते हुएडेविड मोयेसके सहायक के रूप में काम करने से पहले बर्खास्त कर दिया गया थालुई वैन गालादो साल के लिए।

गिग्स को जनवरी 2018 में वेल्स का बॉस नियुक्त किया गया था और उन्होंने यूरो 2020 के लिए योग्यता हासिल करने में मदद की। और उन्होंने कहा कि उन्हें भविष्य में प्रबंधन में वापसी की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, "मैं नहीं चाहता कि विश्व कप के लिए देश की तैयारियां इस मामले में जारी दिलचस्पी से किसी भी तरह से प्रभावित, अस्थिर या खतरे में पड़ें।" "मेरा इरादा बाद की तारीख में अपने प्रबंधकीय करियर को फिर से शुरू करने का है और मैं स्टैंड में आपके साथ हमारी राष्ट्रीय टीम को देखने के लिए उत्सुक हूं।"

फ़ुटबॉल एसोसिएशन ऑफ़ वेल्स (FAW) ने एक बयान में कहा: "FAW साइमरू मेन्स नेशनल टीम के प्रबंधक के रूप में अपने कार्यकाल के लिए रयान गिग्स का आभार व्यक्त करता है और उनके द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना करता है, जो सर्वोत्तम हित में है। वेल्श फुटबॉल का। FAW और Cymru पुरुषों की राष्ट्रीय टीम का पूरा ध्यान इस साल के अंत में कतर में होने वाले फीफा विश्व कप पर है।"

@ एजेंस फ्रांस-प्रेस।

अगली कहानी लोड हो रही है

हमारे प्रकाशन खोजें