मांगासी

टीका

टायलर वोल्फ का लक्ष्य ओलंपिक खेल को पारिवारिक परंपरा बनाना है

जैसे-जैसे संयुक्त राज्य अमेरिका में फ़ुटबॉल की प्रगति जारी है, कुछ अमेरिकी परिवारों के भीतर सफलता के तत्व ने भी जड़ें जमा ली हैं। अब कई शीर्ष अमेरिकी खिलाड़ी हैं जो एक ऐसे घर में बड़े होते हुए विकसित हुए हैं जहां परिवार के सदस्य सबसे बड़े चरणों में संयुक्त राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए उच्च स्तर पर खेल खेल रहे थे।

सब को पता हैजिओ रेयना, बोरुसिया डॉर्टमुंड के एक शीर्ष खिलाड़ी जिनके पिता,क्लाउडियो , चैंपियंस लीग में खेले और एक विश्व कप में यूएसए की कप्तानी भी की। लेकिन वह अकेला नहीं है।इयान हार्केस डंडी युनाइटेड के सीजन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे। उनके पिता,जॉन, अमेरिकी राष्ट्रीय टीम के कप्तान भी थे।सेबस्टियन बेरहल्टरवैंकूवर व्हाइटकैप्स और उनके पिता के लिए 12 प्रस्तुतियां दी हैं,ग्रेग ने विश्व कप में अमेरिकी टीम का प्रतिनिधित्व किया और अब मुख्य कोच हैं। सैन जोस डिफेंडरटॉमी थॉम्पसनके पिता,ग्रेग1988 के ओलंपिक में यूएसए के लिए खेले।

टायलर वोल्फ , 19, वर्तमान में यूएस सॉकर के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए होंडुरास में यूएस U-20 टीम के साथ है। प्रतियोगिता पेरिस में 2023 अंडर -20 विश्व कप और 2024 ओलंपिक दोनों के लिए योग्यता के रूप में कार्य करती है। ये दो सबसे महत्वपूर्ण अवसर हैं यूएस सॉकर को अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए युवा खिलाड़ियों को एकीकृत और तैयार करना होगा और यह यूएस अंडर -20 टीम इस महीने निर्धारित करेगी कि संयुक्त राज्य अमेरिका भाग लेता है या नहीं।

वोल्फ सिर्फ एक फुटबॉल परिवार का सदस्य नहीं है, वह एक ओलंपिक परिवार का भी हिस्सा है और वह उस टूर्नामेंट के महत्व को जानता है। उनके पिता,जोश वोल्फ, अब ऑस्टिन एफसी के कोच हैं, लेकिन 2000 में अमेरिकी ओलंपिक टीम के सदस्य थे। वह टीम सिडनी खेलों में सेमीफाइनल में पहुंची और वोल्फ जैसे शीर्ष खिलाड़ियों के लिए यह टूर्नामेंट एक महत्वपूर्ण संक्रमण था,लैंडन डोनोवन, तथाजॉन ओ'ब्रायनदो साल बाद विश्व कप में पूरी राष्ट्रीय टीम के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए, जहां वह क्वार्टर फाइनल में पहुंची।

होंडुरास से टायलर वोल्फ ने कहा, "मेरे पिताजी ने ओलंपिक और युवा राष्ट्रीय टीमों में होने के बारे में बात की है - एक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में उनके कुछ बेहतरीन पल।" "यदि आपको जाने का मौका मिलता है, तो उन्होंने कहा, बस इसे लेने और इसके साथ चलने के लिए क्योंकि यह कुछ ऐसा होगा जो बहुत से लोगों को अपने जीवन में अनुभव नहीं होता है। संभावित रूप से आगे उस अवसर के साथ, बस तैयार रहें।"

ओलंपिक में पहुंचना ओलंपिक फ़ुटबॉल के लिए कठिन हिस्सा साबित हुआ है। यूनाइटेड स्टेट्स U-23 टीम आखिरी बार 2008 में ओलंपिक में दिखाई दी थी और 2012, 2016 और 2020 ओलंपिक के लिए क्वालीफिकेशन प्रयास सभी विफल हो गए हैं।

इस चक्र का एक पूरी तरह से अलग प्रारूप है, हालाँकि, उस ओलंपिक योग्यता में अब U-23 टीम के विपरीत U-20 टीम के हाथ में है। आम तौर पर, यूएस सॉकर ने यू -20 स्तर पर बहुत अधिक सफलता देखी है, जिससे एक टीम को इकट्ठा करने में आसानी होती है जहां रिलीज काफी समस्याग्रस्त नहीं होती है।

वोल्फ ने कहा, "अंडर-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना बड़ी बात है।" “लेकिन यह सुनकर कि यह टूर्नामेंट का दो-भाग है, यह इस टूर्नामेंट के आसपास की तीव्रता और उत्साह और ऊर्जा को बढ़ाता है। हमने पिछले तीन चक्रों को याद किया है, यह अभी भी चुभता है। यह हमारे लिए आने वाला एक बड़ा क्षण है। और अगर हम इसके लिए क्वालीफाई कर लेते हैं, तो मुझे लगता है कि यह यूएस सॉकर और आने वाले भविष्य के खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा सकारात्मक होगा।

संयुक्त राज्य अमेरिका ने सेंट किट्स एंड नेविस पर 10-0 की आसान जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की और वोल्फ ने टीम का तीसरा गोल किया। सोमवार को, अमेरिकी टीम ने कनाडा को 2-2 से बराबरी पर ला दिया, जिसमें वोल्फ 73वें मिनट में उप के रूप में प्रवेश कर गया। संयुक्त राज्य अमेरिका ने बुधवार को क्यूबा के खिलाफ ग्रुप स्टेज का समापन किया। इसके बाद नॉकआउट 16 के दौर से शुरू होगा। अगर अमेरिकी टीम क्वार्टर फाइनल में अपना अगला गेम जीत लेती है, तो वह 2023 अंडर -20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लेगी। अगर वह अपना सेमीफाइनल जीत जाती है, तो वह 2024 के ओलंपिक के लिए जगह बना लेगी।

हर दूसरे दिन आने वाले खेलों के साथ, वोल्फ जानता है कि टीम को सफल होने के लिए सभी को योगदान देना होगा। यह बहुमुखी प्रतिभा की परीक्षा भी होगी क्योंकि सिर्फ 20 के रोस्टर आकार के साथ, खिलाड़ियों को पूरे टूर्नामेंट में अलग-अलग पदों पर खेलना होगा। वोल्फ कोई अपवाद नहीं है और व्यापार से एक विंगर के रूप में, उन्हें केंद्र में आगे की स्थिति में भी भरना पड़ा है। यह सब शारीरिक रूप से मांग वाले गेम प्लान के संदर्भ में होगा जहां अमेरिकी टीम सक्रिय रूप से नॉन-स्टॉप प्रेस करना चाहती है।

"यह बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहा है कि हर किसी का ध्यान केंद्रित है और हमने शुरू से ही कहा है कि इन सभी खेलों के साथ यह एक पागल, पागल युगल होने जा रहा है," वोल्फ ने कहा। “शुरुआत से, कि हर कोई इसमें बहुत बड़ी भूमिका निभाने वाला है। और हर दिन हमें बस ध्यान केंद्रित करने और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हमारे ठीक होने और आराम का ध्यान रखा जाए ताकि हम इसे खत्म कर सकें। जब आपको मैदान पर आने के लिए कहा जाता है।

उन्होंने कहा, "यह कुछ ऐसा है जिसका हम इंतजार कर रहे हैं और पिछले कुछ महीनों से आगे बढ़ रहे हैं, उस शिविर के बाद से जो मेक्सिको में थे।" "प्रशिक्षण बहुत अच्छा, बहुत उच्च स्तर का रहा है और हर कोई ध्यान केंद्रित कर रहा है और सभी अभ्यास, सभी सत्र और हर कोई उत्साहित और उत्साहित है।"

अपने पिता की तरह वोल्फ का जन्म जॉर्जिया में हुआ था। उन्होंने कोलंबस क्रू अकादमी में उच्च स्तर पर खेलना शुरू किया, जबकि उनके पिता एक सहायक कोच थे, लेकिन वोल्फ 2019 में अटलांटा यूनाइटेड अकादमी में चले गए। उन्होंने जुलाई 2020 में पहली टीम के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए और सितंबर में अपनी पहली टीम की शुरुआत की। साल।

वोल्फ ने कहा, "अटलांटा में युवा खिलाड़ियों के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण चीजों में से एक है, विशेष रूप से हमलावर खिलाड़ियों को खेलने का समय देना।" “अटलांटा एक बड़े क्लब के रूप में जाना जाता है, जो ट्राफियां जीतना चाहता है, खेल जीतना चाहता है, उन बड़ी भीड़ को आकर्षित करने के लिए प्रशंसकों को स्टेडियम में रखता है। अटलांटा में यह एक बड़ी बात है। और युवा खिलाड़ियों के लिए, बस वो मिनट मिल रहे हैं। और जब आपको इसे मारने की कोशिश करने और जाने के लिए कहा जाए, तो जितना हो सके उतना करें और दिखाएँ कि आप क्या कर सकते हैं। ”

वोल्फ सॉकर परिवार केवल जोश और टायलर तक ही सीमित नहीं है। छोटा भी हैओवेन वोल्फ , 17, जो वर्तमान में ऑस्टिन एफसी के साथ है और अपने पिता के लिए इस सीजन में चार शुरुआत भी की है। वह टीम 2022 में लीग के बड़े आश्चर्यों में से एक रही है और यह पश्चिमी सम्मेलन में तीसरे स्थान पर है।

लेकिन वोल्फ के लिए भी यही खत्म नहीं होता है। जिस तरह उनके पिता ने संयुक्त राज्य अमेरिका का प्रतिनिधित्व किया और टायलर वर्तमान में यूएस अंडर -20 के साथ हैं, ओवेन हाल ही में स्पेन से लौटे थे, जहां उन्होंने यूएस अंडर -19 टीम के साथ खेला था जिसने मार्बेला में राउंड-रॉबिन टूर्नामेंट में इंग्लैंड और नॉर्वे को हराया था।

"एक छोटी उम्र से, हम हमेशा एक साथ रहे हैं, हर जगह यात्रा कर रहे हैं, हमारे छोटे वर्षों में समान टीमों पर बहुत अधिक खेल रहे हैं," टायलर वोल्फ ने अपने भाई के बारे में कहा कि अब वह एक किशोर के रूप में लीग में प्रवेश कर रहा है। "एक बार जब मैं अटलांटा गया, तो वह ऑस्टिन में था। चीजें जल्दी चलती हैं। मैंने हस्ताक्षर किए और फिर उसने हस्ताक्षर किए और देखा कि उसे मिनट मिलते हैं और जब वह शुरू कर रहा है और अब उसे यूएस अंडर -19 में प्रगति करते हुए देख रहा है। उसके साथ बात करना और ऑस्टिन, अटलांटा और अब राष्ट्रीय टीमों के साथ हमारे अनुभव साझा करना वास्तव में अच्छा रहा है। ”

अमेरिकी युवा राष्ट्रीय टीमों के भीतर दोनों वोल्फ बेटों का हालिया उदय भी इस संभावना को प्रस्तुत करता है कि दोनों अंडर -20 विश्व कप या ओलंपिक में टीम के साथी बन सकते हैं, जहां वे ओलंपियनों का एक दुर्लभ बहु-पीढ़ी वाला परिवार बन सकते हैं।

ऐसा होने की संभावना टायलर और उसके साथियों पर पड़ेगी। लेकिन जब उनसे अमेरिकी राष्ट्रीय टीम में अपने भाई के साथ टीम के साथी होने के बारे में पूछा गया, तो वह इस विचार पर मुस्कुराए।

"यह पहले आया है - ओह, निश्चित रूप से पहले आया है," वोल्फ ने हंसते हुए कहा। "लेकिन हम इसे हमेशा घर में काफी प्रतिस्पर्धी रखते हैं।"

अगली कहानी लोड हो रही है

हमारे प्रकाशन खोजें