ड्वेनप्रिटोरियस

एंटोनियो रुडिगर ने कार्लो एंसेलोटी को रियल मैड्रिड में जाने के लिए मनाने का श्रेय दिया

एंटोनियो रुडिगेरसोमवार को कहाकार्लो एंसेलोटीइस गर्मी में चेल्सी से रियल मैड्रिड में शामिल होने के उनके निर्णय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

रुडिगर अपने चेल्सी अनुबंध का विस्तार न करने का चयन करने के बाद एक मुफ्त हस्तांतरण पर सैंटियागो बर्नब्यू में चले गए हैं। 29 वर्षीय डिफेंडर ने मौजूदा स्पेनिश और यूरोपीय चैंपियन के साथ चार साल का करार किया है।

रुडिगर ने वाल्देबेबास में क्लब के प्रशिक्षण मैदान में अपने प्रस्तुति समारोह में बोलते हुए कहा कि उन्होंने इतालवी कोच के साथ बातचीत के बाद अप्रैल में अपना निर्णय लिया।

"पहली बार मैं संपर्क में आया, वास्तव में मैं नहीं, मेरा एजेंट, सितंबर की शुरुआत में था। दूसरी बार, मैंने मिस्टर एंसेलोटी के साथ बात की, वह अप्रैल में था," रुडिगर ने कहा। "श्री एंसेलोटी के साथ बात करने के लिए वह सबसे महत्वपूर्ण क्षण था। यही वह समय था जब मैंने अपनी पसंद बनाई, कि मैं उनके अधीन इस क्लब के लिए खेलना चाहता था। उन्होंने कहा कि वह मुझे चाहते हैं, मेरी क्षमताओं पर भरोसा करते हैं, कि मैं बहुत अच्छा हो सकता हूं टीम के लिए मददगार, और मेरी उम्र में, यह काफी है। दिन के अंत में, यह मिस्टर एंसेलोटी है। मैड्रिड में आप हमेशा जानते हैं कि कुछ भी गारंटी नहीं है। आपको अपनी जगह के लिए लड़ना होगा। मैं ऐसा करने के लिए तैयार हूं ।"

साथ ही चेल्सी में रहने का मौका ठुकराते हुए, रुडिगर ने कहा कि बार्सिलोना से भी उनमें रुचि थी। "बार्सिलोना से दिलचस्पी थी लेकिन मैंने अपने भाई से कहा, यह असली है या कुछ भी नहीं," रुडिगर ने कहा।

जर्मन के साथ प्रतिस्पर्धा होगीएडर मिलिटाओतथाडेविड अलाबाअगले सत्र में मैड्रिड के केंद्रीय रक्षा में एक स्थान के लिए, हालांकि एन्सेलोटी भी विकल्पों की एक प्रभावशाली तिकड़ी को समायोजित करने के लिए रक्षा में बैक थ्री में स्विच कर सकता था।

के जाने के बादसर्जियो रामोसतथाराफेल वाराणेपिछले साल, मिलिटाओ और अलाबा ने एक शानदार साझेदारी की, जो मैड्रिड की पिछले कार्यकाल की सफलता का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया।

रुडिगर ने कहा, "रियल मैड्रिड बहुत, बहुत अच्छे खिलाड़ियों के साथ है, मेरी स्थिति में भी है।" "लेकिन मैं आत्मविश्वास से इसमें जा रहा हूं। मैं क्या लाऊं? प्रतिस्पर्धा, जो सभी के लिए स्वस्थ है। यह सभी को आगे बढ़ाता है और मैं चुनौती के लिए तत्पर हूं।"

रुडिगर चेल्सी में प्रीमियर लीग में अपनी जुझारू शैली और गतिशील प्रदर्शन के लिए जाने जाते थे। उन्होंने रियल मैड्रिड के ड्रेसिंग रूम में लीडर बनने का संकल्प लिया।

"मेरे साथ, आप कभी नहीं जानते कि पिच से क्या उम्मीद की जाए। मुझे हंसना पसंद है, मुझे नृत्य करना पसंद है," रुडिगर ने कहा। "लेकिन पिच पर मैं गंभीर हूं। मुझे मजाक करना पसंद नहीं है। मुझे उम्मीद है कि मैं जो ला सकता हूं वह मेरी लड़ाई की भावना, नेतृत्व है। रोम एक दिन में नहीं बनाया गया था। मुझे यहां आना है, अनुकूलन करना है, बोलना है स्पेनिश। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।"

यह पूछे जाने पर कि क्या रियल मैड्रिड के कोई डिफेंडर हैं जिनकी वह विशेष रूप से प्रशंसा करते हैं, रुडिगर ने कहा: "कई शीर्ष केंद्र-पीठ रहे हैं लेकिन मुझे बहुत पसंद आया पेपे। जाहिर तौर पर पिच से बहुत अच्छा इंसान है, लेकिन पिच पर, ए राक्षस। मुझे वह पसंद है, "रुडिगर ने कहा।

रुडिगर मैदान पर थे, और रन बनाए, क्योंकि चेल्सी ने अप्रैल में सैंटियागो बर्नब्यू में 3-0 का नेतृत्व किया, केवल रियल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अविश्वसनीय वापसी की।

"यह एक बहुत ही तीव्र रात थी, यह बर्नब्यू में मेरा पहला मौका था," रुडिगर ने कहा। "पिछले साल चैंपियंस लीग में मैड्रिड ने जो किया, वह था ... मुझे नहीं पता कि इसका वर्णन कैसे किया जाए, अविश्वसनीय।"

मैड्रिड ने पेरिस में फाइनल में लिवरपूल को 1-0 से हराकर क्लब का 14वां यूरोपीय कप जीता।

"फाइनल में, मुझे पता था कि मैं एक रियल मैड्रिड खिलाड़ी बनने जा रहा था और मैं उनके लिए निहित था," रुडिगर ने कहा। "मैं अपनी पूर्व टीम के साथ लिवरपूल के खिलाफ दो फाइनल हार गया था इसलिए मैं बहुत खुश था कि रियल ने उन्हें हराया।"

अगली कहानी लोड हो रही है

हमारे प्रकाशन खोजें