स्वप्न11पूर्वावलोकन

टीका

जे मिम्स ने नेब्रास्का में अपनी फ़ुटबॉल सफलता के लिए यूनियन ओमाहा के ओपन कप रन को जोड़ा


जब नेब्रास्का ओमाहा विश्वविद्यालय ने पूछाजे मिम्सोइसके पहले पुरुष फ़ुटबॉल कोच बनने के लिए, उन्होंने अपने गुरु को बुलाया।बॉब वार्मिंग - जिन्होंने 1990 में निष्क्रिय क्रेयटन विश्वविद्यालय कार्यक्रम को फिर से शुरू किया, जहां मिम्स ने उनके सहायक के रूप में नौ साल बिताए - एक टीम बनाने की उनकी साल भर की प्रक्रिया का वर्णन किया। उन्होंने मिम्स से चुनौती लेने का आग्रह किया।

वह मई 2011 में था। मिम्स ने मावेरिक्स के पहले मैच से पहले 15 महीने की योजना के लिए तत्पर थे।

फिर उन्होंने सीखा कि स्कूल ने अगस्त में एक टीम को मैदान में उतारने की योजना बनाई है: बस कुछ ही हफ्ते दूर। "कोई बात नहीं!" मिम्स ने कहा।

नया कोच काम पर चला गया। मेम्फिस मूल निवासी जिसकी टेनेसी ओलंपिक विकास कार्यक्रम टीमों ने टेक्सास, फ्लोरिडा, जॉर्जिया और उत्तरी कैरोलिना जैसी क्षेत्र III शक्तियों से शायद ही कभी सम्मान प्राप्त किया था - जब तक कि उन्होंने जीतना शुरू नहीं किया - पहले प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था।

नेब्रास्का में एकमात्र डिवीजन I स्टेट स्कूल के रूप में, मिम्स ने घरेलू खिलाड़ियों के साथ शुरुआत की। "मैं जो कुछ भी बेच सकता था वह मेरी पृष्ठभूमि और अनुभव था," वे कहते हैं।

मावेरिक्स ने अपना पहला गेम जीता। मिम्स ने महसूस किया "पसंद"पेप गार्डियोला ।" फिर वे सीधे 11 हार गए।

"मुझे हारना सीखना था," वह याद करते हैं। "मैं कभी भी 3-0, 4-0, 6-0 से खेल नहीं हारता" - युवा स्तर पर नहीं, सेंट लुइस विश्वविद्यालय के लिए चार साल के शुरुआती मिडफील्डर के रूप में नहीं, निश्चित रूप से क्रेयटन में वार्मिंग के साथ नहीं, या जब उन्होंने पीछा किया उच्च स्तरीय पेन स्टेट के मुख्य कोच।

लेकिन हर साल, यूएनओ में सुधार हुआ। चौथे सीज़न तक, वे दो अंकों की जीत पर पहुंच गए; एक नए स्टेडियम के साथ समिट लीग खिताब, एनसीएए टूर्नामेंट और एमएलएस ड्राफ्ट पिक्स का पालन किया गया। बड़े-बड़े स्कूल बुलाने आए। मिम्स के एथलेटिक निदेशक ने उन्हें सुनने के लिए प्रोत्साहित किया। "उन्होंने कहा, 'आप हमें पछाड़ रहे हैं," कोच ने नोट किया। "मैं रहना चाहता था, लेकिन मैंने उनकी ईमानदारी की सराहना की।" रियल साल्ट लेक ने उनकी रुचि को बढ़ाया। एमएलएस क्लब एक वास्तविक आवासीय अकादमी का निर्माण कर रहा था। वे चाहते थे कि मिम्स - जिन्होंने अपने पूरे करियर में क्लब फ़ुटबॉल को भी कोचिंग दी थी - युवा टीमों के साथ काम करने और कुछ स्काउटिंग करने के लिए। उन्होंने हाँ कहा, और "भयानक" अनुभव का आनंद लिया।

लेकिन 2019 में, उन्होंने ओमाहा में एक समूह से वापस सुना। यूएसएल एक नई लीग वन टीम शुरू कर रहा था। एक नया कार्यक्रम शुरू करने का उत्साह - इस बार तैयारी के लिए आठ या नौ महीने के साथ, 2020 की शुरुआत के लिए - विरोध करना असंभव था।

मिम्स ने कई टोपियां पहनी थीं। कोचिंग के अलावा, वह ब्रांडिंग, मार्केटिंग, प्रायोजकों, यहां तक ​​कि नए क्लब का लोगो, रंग और नाम तय करने में शामिल थे: यूनियन ओमाहा।

अब तक, मिम्स खरोंच से कुछ बनाने में माहिर थे। सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा खिलाड़ी थे। "मैं हमेशा केवल उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ी नहीं चाहता। मुझे उच्च गुणवत्ता वाले लड़के चाहिए, ”वे कहते हैं। उसने उन्हें पाया। वह पहला सीज़न, यूनियन ओमाहा ग्रीनविल ट्रायम्फ के बाद दूसरे स्थान पर रहा। हालाँकि, एक नई चुनौती - COVID-19 - सामने आई। चैंपियनशिप मैच रद्द कर दिया गया था।

पिछले साल, मिम्स की टीम ने फिर से फाइनल के लिए क्वालीफाई किया - फिर से, बनाम ग्रीनविल। ओमाहा ने 3-0 से जीत हासिल की।

लेकिन वे सिर्फ वार्म-अप थे। इस वसंत में, यूनियन ओमाहा ने यूएस ओपन कप में प्रवेश किया। देश में सबसे पुरानी फुटबॉल प्रतियोगिता में सभी चार पेशेवर पुरुष लीग (और पहले के दौर में, शौकिया पक्ष) की टीमें शामिल हैं।

1996 में MLS शुरू होने के बाद से, उन टीमों ने प्रतियोगिता में अपना दबदबा बनाया है। 1999 में रोचेस्टर राइनोस के बाद से किसी भी लोअर डिवीजन टीम ने ओपन कप नहीं जीता है।

अप्रैल में, द्वारा एक चोट-समय का लक्ष्यएलेक्स टौचे शिकागो फायर के साथ यूनियन ओमाहा स्तर को आकर्षित किया। वे पेनल्टी शूटआउट में जीत गए, एमएलएस दुश्मन को हराने वाली पहली यूएसएल लीग वन टीम बन गई।

25 मई को यूनियन ओमाहा की दौड़ जारी रही। मिनेसोटा यूनाइटेड पर 2-1 की जीत - 2019 में ओपन कप फाइनलिस्ट, पिछले साल महामारी ने प्रतियोगिता को रद्द कर दिया - उन्हें क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया। वे 2013 में ऑरलैंडो सिटी के बाद से इतनी दूर तक पहुंचने वाली पहली "थर्ड डिवीजन" टीम हैं।

उनके आठ शत्रुओं का दौर स्पोर्टिंग केसी है। मैच इस बुधवार (22 जून) का है। यूनियन ओमाहा ने जल्दी ही 500 टिकटों का आवंटन बेच दिया - और अगले 500 भी। "मुझे नहीं लगता कि कैनसस सिटी हमें और दे रही है," मिम्स ने कहा। लेकिन उन्हें उम्मीद है कि कुछ हज़ार प्रशंसक 185 मील दक्षिण की यात्रा करेंगे, उम्मीद है कि और इतिहास बनाया जा सकता है।

लेकिन पिछले शुक्रवार को मिम्स ओपन कप क्वार्टरफाइनल के लिए तैयार नहीं थे। अगले दिन एक लीग मैच था - ग्रीनविल के खिलाफ। स्पोर्टिंग केसी इंतजार कर सकते थे।

एक कोच के लिए जिसने तीन महीने में एक डिवीजन I टीम बनाई, तैयारी के चार दिन एक तस्वीर होगी।

2 टिप्पणियाँके बारे में "जे मिम्स नेब्रास्का में अपनी फ़ुटबॉल सफलता के लिए यूनियन ओमाहा के ओपन कप रन को जोड़ा"।
  1. माइक लिंच, 19 जून, 2022 सुबह 9:53 बजे

    साझा करने के लिए धन्यवाद डैन। हमेशा ओमाहा को उनके फुटबॉल कौशल के लिए हाइलाइट करते हुए देखना अच्छा लगता है। जेसन मिम्स और बॉब वार्मिंग ने निश्चित रूप से क्रेयटन और यूएनओ में अपनी उपलब्धियों के साथ मार्ग प्रशस्त किया है। अब ओमाहा संघ को फलते-फूलते देखना भी अद्भुत है। ओमाहा में निवेश जारी रखने के लिए जेसन को बधाई और धन्यवाद।

  2. जोसेफ रौथ, 19 जून, 2022 दोपहर 2:42 बजे

    डैन, सभी सही ऐतिहासिक चिह्नों के साथ महान लेख। अधिकांश लेखक उन विवरणों को याद करते हैं जो आपने नहीं किए। मैं नेब्रास्का में पैदा हुआ था और कैलिफोर्निया में एक D1 स्कूल के लिए खेलने के अलावा, 49 वर्षों तक हाई स्कूलों, विश्वविद्यालयों, युवा क्लबों और नेब्रास्का ODP टीमों के लिए खेला और प्रशिक्षित किया है। बॉब वार्मिंग और जेसन मिम्स की तुलना में नेब्रास्का में एक विशेष फुटबॉल संस्कृति है। हम उनके लिए भाग्यशाली हैं, और वे जानते हैं, वे ओमाहा के लिए भाग्यशाली हैं।

अगली कहानी लोड हो रही है

हमारे प्रकाशन खोजें