बीटीसv

टीका

निर्णय दिवस: फीफा गुरुवार को 2026 विश्व कप मेजबान शहरों का खुलासा करेगा

गुरुवार को, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको के शहर अंततः सीखेंगे कि क्या वे 2026 विश्व कप का हिस्सा होंगे।

2017 में a . के रूप में क्या शुरू हुआ35 अमेरिकी शहरों की सूचीजिसने मैचों की मेजबानी में रुचि की घोषणा की, उसे संयुक्त 2026 की विजेता संयुक्त बोली में 17 शहरों (कनाडा और मैक्सिको से तीन-तीन के साथ) तक सीमित कर दिया गया था, जिसने फीफा सदस्यों के 134-65 वोट में 2026 विश्व कप की मेजबानी के अधिकार के लिए मोरक्को को हराया था। मास्को में 2018 फीफा कांग्रेस में।

यूनाइटेड 2026प्रस्तावित तीन उत्तरी अमेरिकी देशों में 16 स्थानों पर 48-टीम, 80-गेम टूर्नामेंट (वर्तमान प्रारूप की तुलना में 16 अधिक टीमें और 16 अधिक गेम) खेलने के लिए। मैचों को संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको के बीच 60-10-10 में विभाजित किया जाएगा और 16 के दौर के बाद के सभी मैच संयुक्त राज्य में खेले जाएंगे।

युनाइटेड 2026 ने बोली में 17 अमेरिकी शहरों में से केवल 10 का उपयोग करने और मर्सिडीज-बेंज स्टेडियम में सेमीफाइनल खेलने के बाद, न्यू जर्सी के ईस्ट रदरफोर्ड में मेटलाइफ स्टेडियम में फाइनल के साथ समाप्त होने पर टूर्नामेंट को "पश्चिम से पूर्व" प्रवाहित करने का प्रस्ताव दिया। अटलांटा में और अर्लिंग्टन, टेक्सास में एटी एंड टी स्टेडियम में।

बस यही उसका प्रस्ताव था। यूनाइटेड 2026 टूर्नामेंट के सभी पहलुओं पर अंतिम निर्णय लेने के लिए बाद में फीफा के लिए रवाना होगा, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन 17 अमेरिकी शहरों में से कौन मेजबान शहरों के रूप में काम करेगा। जैसा कि यह निकला, वह निर्णय बहुत बाद में आएगा।

एसए गोपनीय:अमेरिकी उम्मीदवार शहरों पर एक नज़र, क्षेत्र के अनुसार

मूल्यांकन प्रक्रिया में देरी हुई। मूल योजना फीफा निरीक्षकों के लिए 2019 में दो बार अमेरिकी बोली वाले शहरों का दौरा करने की थी - एक बार इस साल मार्च में और फिर नवंबर में। वह 2020 में वापस धकेल दिया गया और फिर कोविड हिट हो गया। यह 2021 तक नहीं था कि शहर के दौरों को आगे बढ़ाने के लिए परिस्थितियों में सुधार हुआ।

2018 से उम्मीदवार शहरों में बदलाव हुए हैं।

कनाडा में, मॉन्ट्रियल बाहर हो गया - क्यूबेक सरकार ने खेलों की मेजबानी से जुड़ी लागत $ 100 मिलियन से अधिक होने के बाद अपना समर्थन वापस ले लिया - और वैंकूवर द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था - जिसने मूल रूप से उन्हीं कारणों से बोली लगाने से इनकार कर दिया था, बीसी सरकार ने कवर करने से इनकार कर दिया था वित्तीय देनदारियों। संयुक्त राज्य अमेरिका में, बाल्टीमोर और वाशिंगटन ने अपनी बोलियों को विलय कर दिया जब यह स्पष्ट हो गया कि फेडएक्स फील्ड, प्रस्तावित वाशिंगटन स्टेडियम, डीसी उम्मीदवार को मार देगा।

एक और मोड़ यह है कि कॉमनवेल्थ स्टेडियम के बारे में चिंताओं के कारण एडमोंटन को फीफा द्वारा 2026 स्थल के रूप में अनुमोदित किए जाने की संभावना नहीं है, कनाडा को केवल दो उम्मीदवारों के साथ छोड़ दिया गया है: टोरंटो और वैंकूवर। (तीन मैक्सिकन शहर मेक्सिको सिटी, गुआडालाजारा और मोंटेरे हैं, पहले दो अपने तीसरे विश्व कप की मेजबानी करने की मांग कर रहे हैं।)

फीफा इस बारे में चुप रहा है कि आयोजन स्थल के उम्मीदवारों का अंतिम वितरण क्या होगा - क्या यह मूल 10 अमेरिकी शहरों से जुड़ा रहेगा या एक या अधिक मेजबान स्थानों को जोड़ देगा? - या मैचों का वितरण क्या होगा - क्या यह 60-10-10 को तीन देशों के बीच विभाजित करेगा? गुरुवार की घोषणा में यह शामिल होने की उम्मीद नहीं है कि कौन से मैच खेले जाएंगे जहां या जहां सहायक कार्यक्रम (प्रारंभिक और अंतिम विश्व कप ड्रॉ, फीफा कांग्रेस, क्वालीफाइंग प्लेऑफ़) आयोजित किए जाएंगे।

अंतिम मानदंड के संदर्भ में फीफा ने यही कहा:

"जबकि स्टेडियम चयन प्रक्रिया के एक आवश्यक तत्व का प्रतिनिधित्व करते हैं, फीफा प्रत्येक उम्मीदवार मेजबान शहर द्वारा प्रस्तुत किए गए व्यापक प्रस्तावों पर विचार कर रहा है, जो प्रकृति में व्यापक हैं और इसमें सहायक कार्यक्रम और स्थान भी शामिल हैं, और स्थिरता, मानवाधिकार, विरासत जैसे प्रमुख पहलू शामिल हैं। सामान्य बुनियादी ढांचा और वित्तीय प्रभाव।"

फीफा को अपने अंतिम विकल्प बनाने के तरीके के बारे में बहुत अधिक जानकारी देने के लिए यह सब अस्पष्ट है।

* * * * *


यहां 16 अमेरिकी शहरों को उनके अवसरों के क्रम में विभाजित किया गया है:

पक्की बातें (5)।न्यूयॉर्क(पूर्वी रदरफोर्ड, एनजे),लॉस एंजिल्स(इंगलवुड, कैलिफ़ोर्निया।),अटलांटा, डलास(अर्लिंग्टन, टेक्सास),ह्यूस्टन . न्यूयॉर्क क्योंकि यह न्यूयॉर्क है। एलए, डिट्टो। अन्य तीन सभी गर्म मौसम वाले शहर हैं, लेकिन सभी में किसी न किसी प्रकार की छतों वाले विशाल स्टेडियम हैं, जो दिन के किसी भी समय खेल खेलने की अनुमति देंगे, फीफा के लिए एक महत्वपूर्ण विचार, जो दोपहर में कुछ खेल खेलना चाहेगा। यूरोपीय टेलीविजन पर समय।



अच्छी हालत में (4)।फिलाडेल्फिया, मियामी(मियामी गार्डन, Fla।),सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र(सांता क्लारा, कैलिफ़ोर्निया।)।सिएटल . चार शहरों में से, केवल सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र (स्टैनफोर्ड) की मेजबानी 1994 में हुई थी। अन्य तीन एक बोली प्रक्रिया में फाइनल हारने वाले 10 में से थे, जो फीफा के साथ केवल नौ शहरों का चयन करने के साथ समाप्त हुआ।

मिश्रण में (4).बाल्टीमोर/वाशिंगटन(बाल्टीमोर),बोस्टान(फॉक्सबोरो, मास।),कन्सास शहर,नैशविल . बाल्टीमोर और वाशिंगटन की बोलियों का विलय गणतंत्र की स्थापना के 250वें वर्ष में देश की राजधानी को विश्व कप में किसी प्रकार की उपस्थिति दे सकता है। बोस्टन को कभी ताला माना जाता था। कैनसस सिटी अकेला मिडवेस्ट स्थल हो सकता है। नैशविले काला घोड़ा है।

लंबे शॉट (3)।सिनसिनाटी,डेन्वर,ऑरलैंडो . फीफा जारी होने पर डेनवर पहले थाइसका स्टेडियम मूल्यांकन स्कोर 2018 में फीफा कांग्रेस में अंतिम वोट से पहले। सिनसिनाटी उन 23 शहरों में पांचवें स्थान पर था, जिनके लिए फीफा ने स्कोर दिया था। ऑरलैंडो 1994 का एकमात्र मेजबान शहर है जो अभी भी शिकार में है और 2026 में मेजबानी करने का मौका नहीं दिया गया है।

* * * * *


फीफा गुरुवार को न्यूयॉर्क शहर में एक कार्यक्रम में आयोजन स्थल शहरों की घोषणा करेगा। FS1 और यूनिवर्सो पर टेलीविजन कवरेज - फॉक्स और टेलीमुंडो के पास 2026 प्रसारण अधिकार हैं - शाम 5 बजे ईटी से शुरू होगा।

कुछ स्थानीय बोली समूह वॉच पार्टियों का आयोजन कर रहे हैं:

बाल्टीमोर/वाशिंगटन . एम एंड टी बैंक स्टेडियम।
सिनसिनाटी।खेल के लिए स्थान।
डलास।एटी एंड टी डिस्कवरी जिला।
कन्सास शहर . केसी लाइव! केसी पावर एंड लाइट डिस्ट्रिक्ट में।
न्यूयॉर्क।लिबर्टी स्टेट पार्क, जर्सी सिटी।
फ़िलाडेल्फ़िया . लव पार्क।
सिएटल।
फ्लैटस्टिक पब (सभी वाशिंगटन स्थान)
अटलांटिक क्रॉसिंग (सिएटल)
जॉर्ज एंड ड्रैगन पब (सिएटल)
कैरिबियन का स्वाद (सिएटल)
कुलशन ब्रूइंग कंपनी (बेलिंगहैम)
दक्षिण प्रशांत खेल बार (ब्रेमर्टन)
मूनशॉट ब्रूइंग (केनेविक)
लोगान टैवर्न (स्पोकेन)
डोयल्स पब्लिक हाउस (टैकोमा)
ग्रीन लैंटर्न टैवर्न (वाल्ला वाला)
सिंगलहिल ब्रूइंग (याकिमा)

अन्य लोग बाद में दिन में या बाद के दिनों में उत्सव आयोजित करने की योजना बनाते हैं यदि उन्हें अच्छी खबर मिलती है।

3 टिप्पणियाँ"निर्णय दिवस: फीफा गुरुवार को 2026 विश्व कप के मेजबान शहरों का खुलासा करेगा"।
  1. केरी सोलोमन, 16 जून, 2022 दोपहर 12:25 बजे

    ह्यूस्टन नहीं।

  2. आर2 डैड, 16 जून, 2022 दोपहर 3:23 बजे

    अब से 4 साल बाद फीफा निम्नलिखित शहरों में खेलना चाहता है। ये रहे आज के तापमान:
    होस्टन - H97, L78
    डलास - H100, L79
    अटलांटा - H97, L76


    अगर वे एक ऐसे शहर को चुनने जा रहे हैं जहां तापमान में उतार-चढ़ाव हो, तो उन्हें दोपहर या शाम से पहले मैच खेलने की अनुमति देनी चाहिए। फीफा को कोई फर्क नहीं पड़ता, वे चाहते हैं कि खिलाड़ी दोपहर में शुरुआत करें और दिन की गर्मी में खेलें। खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के लिए कौन खड़ा है? दिन के मध्य में खेले जाने वाले मैच अक्सर धीमे और उबाऊ होते हैं क्योंकि हर कोई जल्दी खराब हो जाता है। इसे समझना इतना कठिन क्यों है?

  3. सैंटियागो 1314उत्तर दिया, 16 जून, 2022 शाम 4:48 बजे

    R2... वे सभी "गुंबददार" स्टेडियम हैं

अगली कहानी लोड हो रही है

हमारे प्रकाशन खोजें