ecst10

टीका

विश्व कप की उलटी गिनती शुरू

हम दो महीने पहले की तुलना में संयुक्त राज्य अमेरिका और कतर में इसकी संभावनाओं के बारे में कितना अधिक जानते हैं?

रविवार कुछ स्पष्टता लेकर आया क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका को अंततः पता चला कि वह 21 नवंबर को अल रेयान के अहमद बिन अली स्टेडियम में विश्व कप में किसके खिलाफ ओपनिंग करेगा।

"यह आगे पूर्ण भाप है, वेल्स पर ध्यान केंद्रित कर रहा है," अमेरिकी कोचग्रेग बेरहल्टररविवार को उरुग्वे के साथ 0-0 की बराबरी के बाद कहा।

वेल्स की यूक्रेन पर 1-0 से जीत से कैनसस सिटी में अमेरिकी खेमे के लिए उरुग्वे मैच के लिए राहत की सांस आने की संभावना है। वेल्स के खिलाफ यूक्रेन बेहतर टीम थी लेकिन 35 साल की उम्र में एक गर्म गोलकीपर के रूप में भाग गयावेन हेनेसीऔर अपने कप्तान द्वारा अपने ही लक्ष्य पर हार गया,एंड्री यरमोलेंको.

यूक्रेन ने संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए बहुत सारी समस्याएं खड़ी की होंगी, और एक टीम के खिलाफ खोलने का राजनीतिक नाटक जिसने रूसी आक्रमण के बाद से दुनिया भर में सहानुभूति प्राप्त की है, एक व्याकुलता होगी जो बरहाल्टर नहीं चाहता था।

ग्रुप बी अब वेल्स, इंग्लैंड और ईरान के साथ पूरा हो गया है, क्रम में, नौ दिनों में संयुक्त राज्य अमेरिका के तीन विरोधियों।

संयुक्त राज्य अमेरिका का बड़ा ब्रेक पॉट 2 में शामिल होना था - कॉनकाकाफ नेशंस लीग और गोल्ड कप में पिछली गर्मियों में उन सभी जीत को कुछ के लिए गिना जाता है - और फ्रांस-डेनमार्क, स्पेन-जर्मनी, ब्राजील-स्विट्जरलैंड या जैसे पॉट 1-2 जोड़ी से बचें। पुर्तगाल-उरुग्वे। लेकिन कागज पर, ग्रुप बी 31 मार्च फीफा रैंकिंग में शीर्ष 21 में सभी चार टीमों के साथ चार समूहों में सबसे संतुलित है।

यूएसए थ्री लायंस के खिलाफ अंडरडॉग होगा। पॉट 3 या 4 से निकाली गई 16 टीमों में से वेल्स और ईरान तीन सर्वोच्च रैंक वाली टीमों में से दो हैं, लेकिन वे निश्चित रूप से विरोधी हैं यदि संयुक्त राज्य अमेरिका अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हरा सकता है।

यह एक बड़ी चेतावनी है - संयुक्त राज्य अमेरिका शायद ही कभी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर रहा हो। नवंबर में मैक्सिको के खिलाफ दूसरा हाफ, मार्च में पनामा के खिलाफ पहला हाफ और मोरक्को पर बुधवार की 3-0 से जीत का पहला 60-65 मिनट या उससे भी ज्यादा समय उत्कृष्ट प्रदर्शन के रूप में दिमाग में आता है।

रविवार के पहले 45 मिनट के उत्तरार्ध में यूएसए ने लगभग 20 मिनट तक अच्छा खेला, लेकिन दूसरा हाफ पूरी तरह से भूलने योग्य था। (वास्तव में, यदि फीफा पिछली प्राथमिकता से जाता है, तो यह उरुग्वे के सात विकल्पों के अवैध उपयोग के लिए अपनी रिकॉर्ड बुक - और रैंकिंग के डेटा बेस से परिणाम छीन लेगा।)

संयुक्त राज्य अमेरिका की असंगति अप्रत्याशित नहीं है। मोरक्को के खिलाफ इतनी अच्छी शुरुआत करने वाले और खेले गए फ्रंट सिक्स की औसत आयु केवल 21.5 थी। जब तकजॉन ब्रूक्सबरहल्टर के डॉग हाउस से बाहर निकलता है,डीएंड्रे येडलिन,यदि वह चुना जाता है, तो पिछले विश्व कप के अनुभव के साथ दोहा के लिए विमान में एकमात्र खिलाड़ी होगा।

बरहल्टर के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि उसके पास अपने सभी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी एक ही समय में उपलब्ध नहीं थे। अनुमानित शुरुआतजैक स्टीफ़न(पारिवारिक कारण),सर्जिनो डेस्टोतथाक्रिस रिचर्ड्स(दोनों चोटों से उबर रहे हैं) ऑल आउट हैंवेस्टन मैककेनी सीमित मिनटों में खेल रहा है। इकलौता खेलजिओ रेयना (भी आउट) अल सल्वाडोर में अष्टकोणीय का शुरुआती खेल शुरू हुआ। रविवार को उरुग्वे के खिलाफ 11 में से केवल तीन ही नौ महीने पहले विश्व कप क्वालीफाइंग विंडो में खेले थे। कारोबार स्थिर रहा है।

बरहल्टर ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में उनके सामने पहली बात यह है कि उनके पास एक ही समय में सभी उपलब्ध नहीं होंगे। हां, चोटें आती हैं।

एक बड़ा मुद्दा रूप बन गया है। लगभग हर प्रमुख खिलाड़ी इस सीज़न में अपने क्लब में लाइनअप के अंदर और बाहर रहा है, सबसे प्रसिद्धईसाई पुलिसिकचेल्सी में, लेकिन डेस्ट जैसे खिलाड़ी भी, जो बार्सिलोना में अनिश्चित भविष्य का सामना करते हैं, औरटायलर एडम्सलीपज़िग में।रिकार्डो पेपिक 18 साल की उम्र में शुरुआती लाइनअप में टूट गया और अपनी पहली दो शुरुआत में तीन गोल किए लेकिन तब से एक भी गोल नहीं किया। बरहल्टर का कहना है कि उन्हें "मानसिक विराम और एक शारीरिक विराम" की आवश्यकता थी, जिससे नंबर 9 की स्थिति हवा में बहुत ऊपर चली गई।

फॉर्म दोनों तरह से जाता है।टिम वेह लेस डॉग्स के लिए पिछले दो मैचों में तीन गोल के साथ ब्रेक आउट करने से पहले लिली के लिए स्कोर किए बिना लिग 1 में 36 गेम चलाए। वह फॉर्म जून में चला गया है जब वह दक्षिणपंथी से लगभग हर आरोप पर खतरा रहा है।

बेरहल्टर के पास अपने यूरोपीय-आधारित खिलाड़ियों से पहले आठ दिनों के लिए अपने खिलाड़ी होंगे, शुरुआती लाइनअप के अधिकांश, छोटी छुट्टियों पर जाने के लिए। छोटा क्योंकि कतर विश्व कप यूरोपीय सत्र को दो भागों में काट देगा।

पूरे यूरोप में, अमेरिकी पिछले चार या पांच वर्षों में बड़े क्लबों में टूट गए। 2020-21 सीज़न ने एक सफलता का प्रतिनिधित्व किया। इस पिछले सीज़न में कई खिलाड़ियों ने एक दीवार से टकराया, जिससे उनके पास अनिश्चित भविष्य था जिसे तुरंत सुलझाना होगा।

एक बड़ा कारक राष्ट्रीय टीम की प्रतिबद्धता थी। 2020-21 में कोविड ने उन्हें पूरे सीजन यूरोप में बिना किसी रुकावट के रखा। 2021-22 सीज़न एक बहुत बड़ी चुनौती साबित हुई क्योंकि उन्होंने क्लब और देश की प्रतिबद्धताओं को टालने की कोशिश की, तालाब के पार आगे-पीछे। सामान्य समय में यात्रा काफी खराब होती है, लेकिन चार ट्रिपल खिड़कियों के साथ कॉनकाकाफ कार्यक्रम अभूतपूर्व था।

वह यात्रा समाप्त हो गई है। इस गर्मी में लीग खेल शुरू होने के बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका के यूरोपीय खिलाड़ी नवंबर में कतर जाने तक यूरोप में रहेंगे। (दोनों सितंबर की फ्रेंडली यूरोप में गैर-यूरोपीय राष्ट्रीय टीमों के खिलाफ खेली जाएंगी।)

उन दो मैचों के बाद, बरहाल्टर कतर के लिए अपनी टीम को अंतिम रूप देंगे। तेईस या 26 खिलाड़ी? हम अभी तक नहीं जानते हैं। वर्तमान में शिविर में मौजूद 26 खिलाड़ियों में से, अन्य 10 के बारे में गंभीरता से विचार किया जाएगा, इसलिए उन्हें कुछ कठिन निर्णय लेने होंगे।

उसके बाद, बेरहल्टर केवल इंतजार कर सकता है और देख सकता है और आशा करता है कि उसके खिलाड़ी स्वस्थ और फॉर्म में हैं और गिरावट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। (चैंपियंस लीग या यूरोपा लीग में शामिल लोगों के लिए, शेड्यूल पागल हो जाएगा क्योंकि यूईएफए को विश्व कप के ब्रेक से पहले सभी छह समूह तिथियां पूरी हो जाती हैं।)

कोई अवकाश नहीं होगा। फीफा रिलीज की तारीख 14 नवंबर है, जिस दिन संयुक्त राज्य अमेरिका कतर में इकट्ठा होगा, वेल्स के खिलाफ खुलने से ठीक सात दिन पहले।

फोटो: जॉन डॉर्टन / आईएसआई तस्वीरें

1 टिप्पणीके बारे में "विश्व कप उलटी गिनती बयाना में शुरू होता है"।
  1. बेन मायर्स, 6 जून, 2022 दोपहर 1:35 बजे

    यह सब इतना रसपूर्ण लगता है जब हम सुनते हैं कि एक और अमेरिकी यूरोप में खेलने गया है। तब हम देखते हैं कि स्टीफ़न और होर्वथ बैकअप रखवाले हैं, और टर्नर सबसे अधिक संभावना है। कोचिंग में बदलाव से किस्मत बदल सकती है। मुझे यकीन नहीं है कि पुलिसिक-ट्यूशेल संबंध बिल्कुल गुलाबी हैं, लेकिन इसका सामना करते हैं, चेल्सी में खिलाड़ियों पर हमला करने में बहुत गहराई है। यह एएस रोमा में ब्रायन रेनॉल्ड्स के लिए अच्छा लग रहा था और फिर मोरहिनो ने दिखाया। रेयना बोरूसिया डॉर्टमुंड में चोटिल हो गई है, और इसलिए वहाँ अन्य हैं, जिससे एक को संदेह होता है कि क्लब अपने खिलाड़ियों को अच्छे स्वास्थ्य में रखने के लिए क्या करता है। और इसलिए यह जाता है, यूरोप में खेलने वाले प्रत्येक अमेरिकी के लिए एक पिछली कहानी के साथ। पैसे को छोड़कर, आम तौर पर एमएलएस से बेहतर, यह सब एक बड़ा बकवास है। बेशक, सॉकर खिलाड़ी के रूप में करियर दुनिया भर में एक क्रेपशूट है।

अगली कहानी लोड हो रही है

हमारे प्रकाशन खोजें